Breaking News

नाटक समूह फेड इन ने कश्मीर में किया नाटक 'हवालात' का मंचन

नाटक समूह फेड इन एवं तमाशा ने कश्मीर में किया नाटक 'हवालात' का मंचन

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

इन्दौर। घाटी में संस्कृति विभाग जम्मू कश्मीर, जम्मू, कश्मीर कला साहित्य और भाषा अकादमी व वादीज़ हिन्दी शिक्षा समिति श्रीनगर के संयुक्त तत्त्वावधान में टैगोर हॉल, श्रीनगर में आयोजित हिन्दी महोत्सव 'अक्षर एवं मुस्कान' में शहर के थिएटर समूह 'फेड इन ग्रुप' व ’तमाशा’ समूह द्वारा नाटक हवालात का मंचन किया गया।


कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कश्मीर के संभागीय आयुक्त विजय कुमार बिघूड़ी (आईएएस) व अध्यक्षता मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' के साथ विशिष्ट अतिथि जीवन बीमा निगम के प्रादेशिक प्रबंधक जयंत अरोडा सहित वादीज़ हिन्दी शिक्षा समिति की अध्यक्ष नसरीन अली निधि मौजूद रहीं। नाटक में इंदौर के कलाकार शुभम बिड़ला, आशीष उज्ज्वल, नितिन दांगी, विकास चौधरी और निशांक नामदेव ने एक्टिंग की तथा लाइट और नाटक का निर्देशन सनत पांडेय ने किया, साथ ही मंच सज्जा तनीषा व्यास ने की।

नाटक हवालात का लेखन सर्वेश्वरदयाल सक्सेना ने किया है। इस नाटक मे देश की कानून व्यवस्था पर और कानून द्वारा होने वाले भ्रष्टाचार पर व्यंग कसा गया है और कानून को कैसे और किस तरह से जनता की सेवा करनी चाहिए इसका भी संदेश दिया गया है, साथ ही सरकार के नियम पर भी सवाल उठाए गए हैं और भ्रष्ट नेताओं पर भी निशान साधा है। नाटक में बताया गया कि कैसे युवाओं को छला जाता है। नेता भी युवाओं को अपने मतलब के लिए सपने दिखाते हैं लेकिन बाद में अपना काम निकलने पर उन्हें छोड़ देते हैं।नाटक मंचन पर कश्मीरी दर्शकों ने ख़ूब तारीफ़ करते हुए अभिनय की सराहना की गई।

कोई टिप्पणी नहीं