Breaking News

विधानसभा चुनाव : मतदान सामग्री का हुआ वितरण, सामग्री लेकर रवाना हुए मतदान दल

विधानसभा चुनाव : मतदान सामग्री का हुआ वितरण, सामग्री लेकर रवाना हुए मतदान दल

इस बार सामग्री के लिए नहीं लगी लाइनें, जगह पर ही सौंपी गई मतदान सामग्री


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। जिले कि दोनों विधानसभा क्षेत्रों के समस्त मतदान केन्द्रों में मतदान कराने के लिये तैनात किए गए मतदान दलों को EVM सहित सभी प्रकार की मतदान का वितरण आज गुरूवार को सुबह 7 बजे से पॉलिटेक्निक कालेज से किया गया । विधानसभा निर्वाचन-2023 के लिए मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरित कर विभिन्न गंतव्य स्थानों के लिए रवाना किया जा रहा है। मतदान दल उत्साह और उत्सव के माहौल में अपने निर्धारित पोलिंग बूथ पर प्रस्थान कर रहे हैं। इस दौरान हास-परिहास मैं कवि हृदय एक पीठासीन कहते नजर आए - पीठ पर झोला हाथ में मशीन, हम है पीठासीन। जिला प्रशासन द्वारा इस बार विधानसभा चुनाव के लिए उत्कृष्ट व्यवस्था की गई, सामग्री वितरण में किसी भी प्रकार से अव्यवस्था नहीं हुई। शांति के साथ सुव्यवस्थित तरीके से मतदान सामग्री का वितरण कर मतदान दलों को रवाना किया गया । जिले के समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों ने मुस्तैदी के साथ लोकतंत्र कै इस महापर्व पर अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई। निर्वाचन प्रेक्षक भि सतत भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लैतै रहे ।


उल्लेखनीय है कि पॉलिटेक्निक कॉलेज में ही 17 नवम्बर को मतदान के बाद EVM व मतदान सामग्री प्राप्त कर विधानसभा क्षेत्रवार बनाए गए स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच रखी जाएगी।कल 17 नवम्बर को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। 

मतदान दलों को लाइन में नहीं लगना पड़ा, जगह पर ही प्राप्त हुई मतदान सामग्री

जिले कि दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान कराने के लिये तैनात किए गए मतदान दलों को मतदान सामग्री प्राप्त करने और जमा करने के लिये लाइन में नहीं लगना पड़ा । मतदान दलों को उनके बैठने के लिये निर्धारित स्थल पर ही EVM सहित सम्पूर्ण मतदान सामग्री प्रदान की गई । इसी तरह मतदान समाप्ति के बाद इसी व्यवस्था के तहत मतदान दलों से जगह से ही EVM व मतदान सामग्री प्राप्त की जायेंगीं । मतदान सामग्री वितरण के लिये पॉलिटेक्निक कॉलेज में दोनों विधानसभा क्षेत्रों के लिये अलग-अलग स्थल निर्धारित किए गए थे । दोनों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक सेक्टर में सेक्टर अधिकारी के नेतृत्व में मास्टर ट्रेनर, लेखा अधिकारी, राजस्व निरीक्षक व पटवारी, एक सहायक वर्ग-3 के समक्ष कर्मचारी व चार भृत्य शामिल किए गए थे। हर सेक्टर में यह प्रदर्शित किया गया है कि किस मतदान दल को किस जगह बैठना है। 

कोई टिप्पणी नहीं