Breaking News

नीमगांव में बिश्नोई समाज का भव्य धार्मिक समागम : जंभेश्वर मंदिर में जांभाणी हरिकथा और हवन 8 दिसंबर से

नीमगांव में बिश्नोई समाज का भव्य धार्मिक समागम : जंभेश्वर मंदिर में जांभाणी हरिकथा और हवन 8 दिसंबर से


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। नीमगांव स्थित श्रीगुरु जम्भेश्वर मंदिर में अगहन महोत्सव मनाया जाएगा। मध्यक्षेत्र विश्नोई सभा के सचिव पूनमचंद पंवार ने बताया कि मंदिर प्रांगण में जाम्भाणी हरिकथा एवं शब्दवाणी, हवन यज्ञ का आयोजन किया जाएगा। 8 दिसंबर से 12 दिसंबर तक प्रतिदिन सुबह साढ़े 7 बजे से संतगण और समाज के लोग मिलकर शब्दवाणी का पाठ व हवन यज्ञ करेंगे। 8 दिसंबर से 11 दिसंबर तक प्रतिदिन दोपहर डेढ़ से चाढ़े चार बजे तक जाम्भाणी हरिकथा का आयोजन किया जाएगा। आचार्य संत डा. गोवर्धनराम शिक्षा शास्त्री के मुखारविंद से कथा की जाएगी। सचिव श्री पंवार ने बताया कि 10 अक्टूबर सुबह दस बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाएंगे।
इस दौरान समाज के बच्चे भजनों के साथ गायन प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। इसी के साथ मौखिक परीक्षा, लिखित परीक्षा भाषण प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता तथा चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 11 दिसंबर को शाम छह बजे से श्रीगुरु भम्भेश्वर भगवान की पूरे नीमगांव में शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसकी शुरुआत मंदिर से की जाएगी। इसी दिन रात नौ बजे से मंदिर में रात्रि जागरण का कार्यक्रम भी किया जाएगा। 12 दिसंबर को कथा की पूर्णाहुति के साथ ही अगहन महोत्सव का समापन किया जाएगा। प्रसादी वितरण का कार्यक्रम भी होगा ।


इस आयोजन में विश्नोई संत आश्रम नेमावर के महंत स्वामी भगवानप्रकाश महाराज व श्रीजम्भेश्वर मंदिर नीमगांव के महंत स्वामी हनुमानदास महाराज सहित समाज के पदाधिकारी व लोग शामिल होंगे। आयोजन समिति ने सभी सामाजिक बंधुओं से अधिक से अधिक संख्या में आयोजन में शामिल होने का आव्हान किया है।

कोई टिप्पणी नहीं