Breaking News

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय की वेबसाइट हैक, 50 लाख मकान का डाटा चोरी

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय की वेबसाइट हैक, 50 लाख मकान का डाटा चोरी


चालबाज लोन ले सकते हैं फर्जी रजिस्ट्री भी कर सकते हैं, प्रशासन एक्शन में, ई नगर पालिका का संचालन करने वाली प्राइवेट कंपनी को माना दोषी...

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल।  मध्य प्रदेश शासन और 50 लाख मकान मालिकों के लिए बड़ी चिंता का विषय है। संभावना व्यक्त की गई है कि, उनका पूरा डाटा हैकर्स के पास पहुंच गया है। अपराधी इस जानकारी का क्या करेंगे, कोई कुछ नहीं कह सकता ? प्रॉपर्टी पर लोन लिया जा सकता है या फिर फर्जी रजिस्ट्री के माध्यम से किसी को बेचा भी जा सकता है। दरअसल मध्य प्रदेश नगरीय निकाय की वेबसाइट हैक हो गई है और अब तक उसका डाटा रिकवर नहीं किया जा सका है । सरकारी जानकारी प्राइवेट कंपनी के हाथ में थी, इसलिए चोरी हो गई, मामला काफी गंभीर हो गया है। 

गृह विभाग मंत्रालय के अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा ने मध्य प्रदेश पुलिस साइबर सिक्योरिटी, इंटेलिजेंस और इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी से जुड़े अधिकारियों की एक मीटिंग बुलाई। उन्होंने सभी अधिकारियों से 7 दिन के भीतर इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। प्रारंभिक तौर पर है अधिकारियों का कहना है कि, ई नगर पालिका का संचालन करने वाली प्राइवेट कंपनी इस मामले की दोषी है। उन्होंने प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया। साइबर सिक्योरिटी के इंतजाम नहीं किया। इसके कारण पूरा पोर्टल हैक हो गया है।

कोई टिप्पणी नहीं