Breaking News

विवादित IAS अनय द्विवेदी ने अब की केंद्रीय मंत्री के रिश्तेदार से बदसलूकी, मंत्री बोले मुख्यमंत्री से करेंगे शिकायत

विवादित IAS अनय द्विवेदी ने अब की केंद्रीय मंत्री के रिश्तेदार से बदसलूकी, मंत्री बोले मुख्यमंत्री से करेंगे शिकायत

केंद्रीय मंत्री की हार पर कटाक्ष करते हुए बैठक में उड़ाया उपहास

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

भोपाल। भाजपा के वरिष्ठ आदिवासी नेता केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर अनय द्विवेदी से खासे नाराज हैं। कुलस्ते ने कहा है कि वे IAS अफसर द्विवेदी की शिकायत मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से करेंगे। मामला विद्युत वितरण कंपनी की एक मीटिंग से जुड़ा है। आरोप है कि इसमें द्विवेदी ने अपने अधीनस्थ चीफ जनरल मैनेजर अशोक धुर्वे से बदसलूकी की है। इस दौरान द्विवेदी ने विधानसभा चुनाव में कुलस्ते की हार का भी जिक्र किया। धुर्वे केंद्रीय मंत्री कुलस्ते के रिश्तेदार हैं।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्वी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर द्विवेदी ने एक मीटिंग के दौरान मंत्री कुलस्ते को टारगेट करते हुए उनके रिश्तेदार अशोक धुर्वे से कमेंट कर दिया था। द्विवेदी का कहना था कि मंत्री कुलस्ते विधानसभा चुनाव हार गए हैं, तो अब उनके रिश्तेदार धुर्वे का फील्ड में ट्रांसफर कर दिया जाए। यह बात सामने आने पर कुलस्ते ने द्विवेदी की शिकायत सीएम मोहन यादव से करने की बात कही थी।

बुधवार को केंद्रीय मंत्री कुलस्ते का एक वीडियो सामने आया है। इसमें वे कहते दिख रहे हैं, 'कोई भी अधिकारी अगर सार्वजनिक तौर पर अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करता है तो उस पर कार्रवाई होगी। मैं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से बात करूंगा। अपमानजनक व्यवहार करने वालों को उच्च पद पर नहीं रहना चाहिए। ऐसे लोगों को दफ्तर का काम दिया जाना चाहिए। चुनाव अपनी जगह है। हार-जीत अपनी जगह है। इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए।'वीडियो में कुलस्ते यह बात कई बार दोहराते दिख रहे हैं कि इस तरह का व्यवहार करने वाले को उच्च पद पर नहीं रहना चाहिए।

मीटिंग में कुलस्ते की चुनावी हार की बात कही

अशोक धुर्वे पूर्व विद्युत वितरण क्षेत्र कंपनी में चीफ जनरल मैनेजर (CJM) हैं। वे कंपनी में कमर्शियल, स्टोर और परचेजिंग का काम देखते हैं। अनय द्विवेदी पूर्व विद्युत वितरण क्षेत्र कंपनी जबलपुर में चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर (CMD) के पद पर हैं।सोमवार को हुई साप्ताहिक विभागीय मीटिंग में द्विवेदी ने धुर्वे को काम को लेकर फटकार लगाई थी। आरोप है कि इस दौरान उन्होंने कहा, 'फग्गन सिंह कुलस्ते चुनाव हार गए हैं। अब इनकी (धुर्वे) पोस्टिंग फील्ड में कर देते हैं।'मामले की जानकारी केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते तक पहुंची तो उन्होंने अधिकारी के रवैये पर कड़ा ऐतराज जताया है।

ऊर्जा मंत्री तोमर को जाना पड़ा था जेल

आईएएस अनय द्विवेदी का विवादों से पुराना नाता है। सबसे पहले ग्वालियर नगर निगम का कमिश्नर रहते हुए उन्होंने ईओडब्ल्यू के ऑफिस के सामने कचरे का ढेर फिंकवा दिया था। ग्वालियर में ही प्रद्युम्न सिंह तोमर (वर्तमान में प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री हैं, वह उस समय कांग्रेस नेता हुआ करते थे) से विवाद हो गया था। मामला इतना बढ़ गया था कि तोमर को जेल तक जाना पड़ा था। यही नहीं हरदा और खंडवा में कलेक्टर रहते हुए भी द्विवेदी विवादों में घिरे रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं