Breaking News

लठबाज SDM निलंबित : CM डॉ. मोहन यादव ने सख्ती दिखाते हुए एसडीएम को निलंबित करने के दिए थे निर्देश

लठबाज SDM निलंबित : CM डॉ. मोहन यादव ने सख्ती दिखाते हुए एसडीएम को निलंबित करने के दिए थे निर्देश


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

उमरिया। बांधवगढ़ अनुविभागीय दंडाधिकारी (एसडीएम) द्वारा तहसीलदार व ड्राइवर के साथ मिलकर कार सवार दो युवकों को पीटे जाने के मामले में शहडोल संभाग कमिश्नर ने मंगलवार को एसडीएम एसडीएम अभित सिंह निलंबित को कर दिया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद सीएम डॉ. मोहन यादव ने सख्ती दिखाते हुए एसडीएम को निलंबित करने के निर्देश दिए थे। 

जानकारी मुताबिक सोमवार शाम भरौला गांव के रहने वाले प्रकाश पिता दिलीप दाहिया शिवम पिता शिव प्रसाद के साथ खैरा धमोखर गांव से अपने घर भरौला जा रहे थे। तभी सामने से एसडीएम अमित सिंह अपने वाहन से खैरी की तरफ जा रहे थे। दोनों वाहन जब क्रॉस हुए तो कार चला रहे युवक ने खतरनाक तरीके से वाहन निकाला जिससे एसडीएम का वाहन बाल-बाल टकराते हुए बच गया। इससे एसडीएम नाराज हो गए। उन्होंने तत्काल फोन पर इसकी सूचना तहसीलदार विनोद वर्मा को दी और शहर के पास कार को रोकने कहा। नाराज एसडीएम ने खैरा की - ओर न जाकर वाहन कार के पीछे ले जाने कहा। शहर के पास घंघरी गांव में तहसीलदार ने अपना वाहन लगाकर कार को रोक दिया। इसी बीच एसडीएम भी पहुंच गए। दोनों वाहनों के ड्राइवर नरेन्द्र दास पनिका, संदीप सिंह के साथ अधिकारियों ने लाठी-डंडे से कार सवार युवकों को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने कार के कांच भी तोड़ दिए। लोगों ने इस मारपीट का वीडियो बना लिया। पिटाई में प्रकाश और शिवम के सिर सहित पूरे शरीर में चोटें आईं। पुलिस के पहुंचने के बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। एसडीएम अमित सिंह का कहना था कि दोनों युवक शराब के नशे में थे, जिन्होंने वाहन को कट मारने की कोशिश की। दूसरे लोगों ने उनसे मारपीट की।

4 पर एफआईआर दर्ज :  पीड़ित युवकों के बयान के आधार पर एसडीएम अमित सिंह, तहसीलदार विनोद वर्मा, चालक नरेन्द्र दास पनिका, संदीप सिंह के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया गया है। वहीं युवकों पर भी शराब के नशे में वाहन चालने पर प्रकरण दर्ज किया गया।

बांधवगढ़ एसडीएम द्वारा दो युवकों से मारपीट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। एसडीएम को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। मप्र में सुशासन की सरकार है। प्रदेश में आमजन से इस तरह का अमानवीय व्यवहार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।- - जैसा कि डॉ. यादव ने एक्स' पर लिखा

कोई टिप्पणी नहीं