Breaking News

तीन दिवसीय मध्यप्रदेश केसरी राज्य स्तरीय कबड्ड़ी प्रतियोगिता 23 से नीमगांव

तीन दिवसीय मध्यप्रदेश केसरी राज्य स्तरीय कबड्ड़ी प्रतियोगिता 23 से नीमगांव 

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। खेलों में रूचि रखने वाले नीमगांव के ग्रामवासियों द्वारा आगामी 23 से 25 फरवरी तक राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का भव्य आयोजन रखा गया है। आयोजन को लेकर पूरे ग्राम में उत्साह का माहौल है। राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर आज जंभेश्वर युवा मंडल नीमगांव की बैठक संपन्न हुई। उक्त प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश की सभी कबड्डी टीमें शिरकत करेंगी।


प्रतियोगिता कबड्डी फेडरेशन इंडिया के नियमो के अंतर्गत संपन्न होगी।

इस प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार 51000 रुपए, द्वितीय पुरस्कार 31000 रुपए, तृतीय और चतुर्थ पुरस्कार 11-11 हजार रुपए होंगे इसके अतिरिक्त क्वार्टर फाइनल खेलने वाली चार टीमों को प्रति टीम 5100/- रुपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी।प्रतियोगिता में 5100 रुपए के तीन विशेष पुरस्कार होंगे जिसमें प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट, रेडर आफ द टूर्नामेंट, और केचर ऑफ़ द टूर्नामेंट रहने वाले खिलाड़ी को प्रदान किए जाएंगे। उपरोक्त सभी पुरस्कार बिरला ए-1सीमेंट के द्वारा दिए जा रहे हैं।प्रतियोगिता का नाम बिरला A-1 मध्य प्रदेश केसरी राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता रखा गया है।

पिछले चार दशक से नीमगांव कबड्डी के क्षेत्र में पूरे देश में जाना पहचाना नाम है। यहां के खिलाड़ियों ने हरदा जिले का नाम पूरे देश में रोशन किया है। पूर्व में यहां अखिल भारतीय स्तर तक की कबड्डी प्रतियोगिताएं आयोजित हुई है। हरदा जिले एवं आसपास के जिलों में कबड्डी खेल बहुत अधिक लोकप्रिय है। आयोजन समिति के सदस्य लोकेश पवार ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया कि जंभेश्वर खेल परिसर नीमगांव में होने वाली कबड्डी प्रतियोगिता के लिए मध्य प्रदेश कबड्डी फेडरेशन ने दिनांक 23 से 25 फरवरी की स्वीकृति प्रदान की है। 

प्रतियोगिता में शिरकत करने वाली सभी टीमों के खिलाड़ियों और फेडरेशन के सभी ऑफिशियल के लिए के लिए आयोजन समिति की ओर से ठहरने एवं भोजन की व्यवस्था रहेगी। दर्शकों की सुविधा के लिए अस्थाई स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है।नीमगांव की कबड्डी प्रतियोगिता कबड्डी के क्षेत्र में अपनी एक विशेष पहचान रखती है इस पहचान को कायम रखने के लिए जंभेश्वर युवा मंडल नीमगांव के सदस्यों ने प्रतियोगिता को भव्य रूप देने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां प्रारंभ कर दी है। साथ ही जंभेश्वर युवा मंडल नीमगांव सभी खेल प्रेमीयों से इस प्रतियोगिता को सफल बनाने की अपील करता है।

कोई टिप्पणी नहीं