Breaking News

समर्थन मूल्य पर 2700 रुपए क्विंटल गेहूं, 3100 रूपये धान खरीदा जावे अन्यथा भारतीय किसान संघ करेगा आंदोलन

समर्थन मूल्य पर 2700 रुपए क्विंटल गेहूं, 3100 रूपये धान खरीदा जावे अन्यथा भारतीय किसान संघ करेगा आंदोलन 


  • मांग : आवश्यकता अनुसार ही चलाया जावे नहर में पानी
  • तवा डैम के अमृत तुल्य जल को अधिक से अधिक मात्रा में बचाया जावे
  • ग्रीष्मकालीन मूंग फसल के लिए दिया जावे जिले को अधिकार का पानी

लोकमतचक्र डॉट कॉम।  

हरदा।  भारतीय किसान संघ का प्रतिनिधि मंडल जिलाधीश  से मिला और जिले के किसानों की समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की एवं मुख्यमंत्री के नाम पत्र प्रेषित किया, पत्र के माध्यम से मुख्य रूप से प्रधानमंत्री की घोषणा के अनुसार गेहूं 2700 रू एवं 3100रू धान का मूल्य दिया जावे।जिस पर जिलाधीश  द्वारा भरोसा दिलाया गया प्रशासन स्तर कि सारी समस्याओं का निराकरण शीघ्र कराया जावेगा एवं शासन स्तर की मांगो को आगे पहुंचा कर शीघ्र समाधान किया जावेगा। भारतीय किसान संघ द्वारा गेहूं की खरीदी 2700ओर धान खरीदी 3100 की खरीदी की मांग को लेकर शीघ्र जिला स्तर पर संपूर्ण प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा ऐसी चेतावनी पत्र के माध्यम से दी गई।

किसान संघ द्वारा किसान हित की बात करते हुए जिलाधीश आदित्य सिंह को एक पत्र सौंपा जिसमें मांग रखि गई की ग्रीष्मकालीन मूंग फसल हेतु  जिले की समस्त नहरों में पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध कराया जावे।वर्तमान में तवा डेम से बहुत अधिक मात्रा में पानी चलाया जा रहा है जो नदी नालों में व्यर्थ बर्बाद हो रहा है चल रहे पानी को तुरंत कम किया जावे, सिर्फ आवश्यकता अनुसार ही पानी चलाया जावे। तवा परियोजना की समस्त नहरों में उचित स्थान पर गेज बनाए जावे एवं सभी गेज के पास एफ. एस. एल. लेवल एवं नहरों के नाम तथा डिजाइन डिस्चार्ज भी अंकित किया जावे।


अजनई उपनहर का आर डी 0 मीटर से 7000 मीटर तक बेड लेवल लिए जावे,लेवल भारतीय किसान संघ के दो पदाधिकारी की उपस्थिति में लिए जावे,जिसका स्थल पंचनामा बनाया जावे एवं पंचनामे की  छाया प्रति संगठन को उपलब्ध कराई जावे। गंजाल मोरंड परियोजना का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ कराया जावे। प्रतिनिधि  मंडल में भारतीय किसान संघ संभागीय मंत्री विनोद पाटिल, कैलाश गुर्जर,विजय मलगाया,राजेन्द्र बांके, यशवंत राजपूत,राज नारायण गौर, दीपचंद नवाद, श्याम पाटिल,आनंद पटेल,अरुण पटवारे,बृजेश मुकाती,विनय राव, रेवाराम सारण उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं