Breaking News

एलबीएस कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में 7 दिवसीय विशेष आवासीय इकाई शिविर अबगांव खुर्द में हो रहा आयोजित

एलबीएस कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में 7 दिवसीय विशेष आवासीय इकाई शिविर अबगांव खुर्द में हो रहा आयोजित


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। एलबीएस कॉलेज हरदा की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में 7 दिवसीय विशेष आवासीय इकाई शिविर अबगांव खुर्द में आयोजित किया जा रहा है। आज इस शिविर का पांचवा दिवस है। शिविर की दैनिक गतिविधियों में प्रातःकालीन प्रभात फेरी, योगाभ्यास, मतदाता जागरूकता रैली, श्रमदान, नुक्कड़ नाटक, गांववासियों से जनसंपर्क कर समस्याओं की जानकारी एकत्रित करना है,तथा समस्याओं के समाधान हेतु उचित जानकारी उपलब्ध कराकर उन्हें अवगत कराना है।

प्रतिदिन बौद्धिक सत्र के माध्यम से विद्यार्थियों ने नशा मुक्ति, विकसित भारत 2047, मतदान जागरुकता, व्यक्तित्व विकास और विद्यार्थियों के जीवन में स्व अनुशासन के महत्व को समझा। कार्यक्रम में रासेयो जिला संगठक सत्येन्द्र परिहार, पूर्व रासेयो जिला संगठक प्रो जगदीश प्रसाद गौर, समाजसेवी हरलाल बेनीवाल, पूर्व सरपंच सुरेश भाटिया और तपिश सोलंकी उपस्थित रहे। 

महाविद्यालय के उपप्राचार्य प्रो संजय भार्गव ने विद्यार्थियों को देश के विकास में युवाओं की भूमिका बताई। कंप्यूटर विभाग से राहुल मोरछले सर ने विद्यार्थियों और अन्य युवाओं को स्कील डेवलपमेंट करने हेतु प्रेरित किया। डॉ धीरज नेगी ने नशे से मुक्त जीवन के लिए ग्रामवासियों को जागरूक किया। तोशिबा कुरैशी ने विद्यार्थियों में खेल के माध्यम से नया जोश भर दिया। 

शिविर में महविद्यालय के अन्य शिक्षकों निमेष पुजारी, उमाकांत शर्मा, कविता सरोदे, वेणी लभानिया, तृप्ति नेगी, प्रियंका सोनी ने भी विशेष योगदान दिया। कार्यक्रम अधिकारी हर्षा जायसवाल, दिनेश मेहरा और विपिन सराठे ने बताया कि विद्यार्थी प्रतिदिन सभी गतिविधियों में बढ़चढ़कर अपना योगदान देते हैंl निश्चित ही शिविरार्थी इस शिविर के माध्यम से अपने अंदर नेतृत्व क्षमता विकसित कर राष्ट्र निर्माण में भागीदार होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं