Breaking News

नवागत कलेक्टर ने सीईओ के साथ किया जिले के ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण, दिये आवश्यक निर्देश

नवागत कलेक्टर ने सीईओ के साथ किया जिले के ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण, दिये आवश्यक निर्देश

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। कलेक्टर आदित्य सिंह एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हरदा रोहित सिसोनिया ने शनिवार को निर्माणाधीन सी.एम. राईज स्कूल अबगांवकला, सी.डब्ल्यू.एस.एन. छात्रावास बागरूल, शासकीय चिकित्साल्य हंडिया, हंडिया स्थित नर्मदा वाटर फिल्टर प्लान्ट व लोक निर्माण विभाग की सड़क का निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री सिंह ने निर्माणाधीन सी.एम. राईज स्कूल अबगांवकला का निरीक्षण कर निर्माण एजेन्सी को निर्माण कार्य में गुणवत्ता पूर्ण सामग्री लगाने व समय सीमा में निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश पीआईयू के अधिकारी दिलीप गुथिया को दिये। उन्होने लोकनिर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री


सुभाष पाटिल को अबगांवकला से सी.एम.राईज स्कूल तक रोड़ का स्टीमेट बनाने के निर्देश भी दिये।

ग्राम बागरूल में जिला शिक्षा केन्द्र द्वारा संचालित छात्रावास का निरीक्षण किया

कलेक्टर श्री सिंह ने जिला पंचायत के सीईओ श्री सिसोनिया के साथ जिला शिक्षा केन्द्र द्वारा संचालित सी.डब्ल्यू.एस.एन. छात्रावास का भ्रमण कर वहाँ की व्यवस्थाऐं देखी। उन्होने बच्चो से चर्चा कर उनसे खेलकूद गतिविधियों के संबंध में जानकारी ली। छात्रावास अधीक्षक को टॉयलेट साफ-सुथरा रखने के निर्देश दिये। उन्होने छात्रावास में ब्रेललिपि की पुस्तकों का पुस्तकालय बनाने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी व जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केन्द्र को दिये। कलेक्टर श्री सिंह ने छात्रावास की भोजनशाला का निरीक्षण वहां साफ-सफाई व भोजन की गुणवत्ता का भी निरीक्षण किया।

हंडिया में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण

कलेक्टर श्री सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने नेत्र परीक्षण कक्ष, महिला भर्ती वार्ड कक्ष का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाएं देखी। विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी को स्वास्थ्य केन्द्र में बाउण्ड्रीवाल बनवाने तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत हरदा को अतिक्रमण किये हुये लोगों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। कलेक्टर श्री सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हंण्डिया में निर्माणाधीन लेबोरेट्री भवन का निरीक्षण कर अधिकारियों को गुणवत्ता सुधार के लिये आवश्यक निर्देश भी दिये।

रिद्धेश्वर घाट पर पौधरोपण कराने व अस्थाई चेंजिंग रूम की संख्या बढ़ाने के दिये निर्देश

कलेक्टर श्री सिंह एवं सीईओ जिला पंचायत श्री सिसोनिया ने हंडिया स्थित नर्मदा के तट पर रिद्धेश्वर घाट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने रिद्धेश्वर घाट को आकर्षक बनाने व खाली स्थान पर पौधरोपण कराने के निर्देश पटवारी, सचिव एवं सरपंच को दिये। उन्होने घाट पर कपड़े चेंज करने के लिये अस्थाई चेंजिग रूम की संख्या बढ़ाने के निर्देश मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत हरदा को दिये। उन्होने उन्होने शिवरात्रि पर्व के पहले रिद्धेश्वर मंदिर के आस-पास साफ सफाई व रेलिंग की पंटिंग एवं साईड में बने शेड की मरम्मत कराने के निर्देश भी दिये। कलेक्टर श्री सिंह ने हंडिया में नर्मदा फिल्टर प्लांट का निरीक्षण कर जल संयंत्र पर स्थित पंपो की जानकारी ली। उन्होने फिल्टर प्लांट में साफ-सफाई रखने व सामग्री का रख रखाव उचित ढंग से करने के निर्देश दिये। उन्होने इस दौरान प्लांट में लगी सीढ़ी को रिपेयर कराने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये।

कोई टिप्पणी नहीं