Breaking News

रचनात्मक कार्य विश्नोई समाज का : श्रीमद् भागवत कथा और कन्याभोज में पत्तों के दोना-पत्तल का किया उपयोग

रचनात्मक कार्य विश्नोई समाज का : श्रीमद् भागवत कथा और कन्याभोज में पत्तों के दोना-पत्तल का किया उपयोग

पर्यावरण सुधारने जिले में प्लास्टिक मुक्त अभियान जारी, तांवे के लोटों में कराया जलपान, कपड़े की थैलियां की गई भेंट 


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा (सार्थक जैन) । जिले में कोशिश पर्यावरण सेवक टीम नीमगांव का प्लास्टिक मुक्ति अभियान जारी है। जामली टप्पर गांव में दस से सोलह फरवरी तक राजेश पिता गुलाबचंद सारन द्वारा श्रीमद् भागवत कथा का किया गया, जिसमें टीम के सदस्यों ने अपनी सेवा दी। टीम के मप्र प्रभारी शांतिलाल सारन ने बताया कि अंतराष्ट्रीय पर्यावरण विद जोधपुर निवासी खम्मूराज विश्नोई के नेतृत्व में मप्र में भी यह अभियान लगातार जारी है। कथा के सातों दिन सेवाएं दी गई। तांबे के लोटों में जलपान कराया गया। इसके अलावा प्लास्टिक की थैलियों की जगह कपड़े की थैलियां दी गई। भंडारे के दिन भी पेड़ के पत्तों बनी पातल और दोनों में प्रसादी वितरित की गई। 

आयोजन में विधायक आरके दोगने, मध्य क्षेत्र विश्नोई सभा के अध्यक्ष आत्माराम पटेल, शहीद अमृता देवी विश्नोई गोशाला धनगांव के अध्यक्ष रामनाथ पवार, रमेश लोल, राजेश पवार आदि मौजूद थे।


कन्याभोज में भी दी सेवाएं :

टीम के प्रदेश प्रभारी सारन ने बताया कि जामली टप्पर की कथा के अलावा नेमावर तट पर कन्याभोज में भी पत्तों की पातल और दोनों का उपयोग किया गया। इस दौरान मुकेश कांवा पीपलघटा, विष्णु गोदारा कांकरिया, सूरज कालीराणा कांकरिया, सचिन पुनिया खमलाय, कुलदीप बेनीवाल, राजवीर सारन, सत्यम कालिराणा, सुजल लोल, कृष्णा लोल ने सेवाएं दी।


कोई टिप्पणी नहीं