Breaking News

किसान को थप्पड़ मारने वाला तहसीलदार निलंबित, राजस्व मंत्री ने विधानसभा में की घोषणा

किसान को थप्पड़ मारने वाला तहसीलदार निलंबित, राजस्व मंत्री ने विधानसभा में की घोषणा


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। किसान को थप्पड़ मारने वाले तहसीलदार को राजस्व मंत्री ने आज निलंबित करने की घोषणा विधानसभा में की।विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन कार्यवाही में सरकार के द्वारा वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने वर्ष 2023-24 के लिए 30265 करोड़ रुपये का द्वितीय अनुपूरक बजट प्रस्तुत किया था। वहीं विधानसभा में पानसेमल में एक आदिवासी किसान को तहसीलदार द्वारा थप्पड़ मारने का मुद्दा भी गूंजा। इस पर राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा ने सदन में ही संबंधित तहसीलदार को निलंबित करने की घोषणा कर दी।

तहसीलदार का मुद्दा उठा

दरअसल, गुरुवार को बड़वानी जिले के पानसेमल तहसील का आदिवासी किसान को थप्पड़ मारने का वीडियो सामने आया था। वीडियो बहुप्रसारित होने के बाद कलेक्टर ने पानसेमल के प्रभारी तहसीलदार हितेंद्र भावसार को हटा दिया था। आज सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद विपक्ष ने उक्त मुद्दे पर सरकार को घेरा तो प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एक्स पर ट्वीट कर सरकार पर आरोप लगाए।

जीतू पटवारी ने एक्स पर ये किये ट्वीट 

• अब #बड़वानी जिले में पानसेमल तहसीलदार ने #आदिवासी किसान को थप्पड़ जड़ दिया! वीडियो पानसेमल के मेंदराना गांव का है!

• रास्ते के विवाद और जमीन की जांच के लिए मौके पर पहुंचे तहसीलदार सरकारी प्रक्रिया का वीडियो बनता देखकर भड़क गए थे!

@DrMohanYadav51 जी,

• अब तो इस बात का जवाब, आप ही दे सकते हैं कि आपके खिलाफ चल रहा, यह "सविनय अवज्ञा आंदोलन" कब रुकेगा?

• क्योंकि, आपके स्तर पर कार्रवाई के बावजूद घटनाएं रुक नहीं रही हैं! हर बार पहले की तुलना में और अधिक आपत्तिजनक रूप में लगातार सामने आ रही हैं!

• पहले भी कहा,फिर दोहरा रहा हूं! #मध्यप्रदेश में नौकरशाही की एक समानांतर सत्ता दमदारी से काम कर रही है! कार्रवाइयों/चेतावनियों के बाद भी रुक नहीं रही हैं!

• यह शक्ति केंद्र विधायकों, मंत्रियों, मुख्यमंत्री से भी बहुत अलग और ऊपर है! इतना ज्यादा कि उसे नियंत्रित करना सरकार के बस के बाहर है!

• बहुत विनम्रता से कह रहा हूं यदि हालात जल्दी ही नहीं सुधरे, तो "सरकार" और "सर्कस" के बीच अंतर करना मुश्किल हो जाएगा!


कोई टिप्पणी नहीं