Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़ : दहल गया हरदा, फटाखा फैक्ट्री में लगी आग...

ब्रेकिंग न्यूज़ : दहल गया हरदा, फटाखा फैक्ट्री में लगी आग...

धमाकों से 30 किलोमीटर दूर तक भूकंप के झटकों का हुआ अहसास 


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। शहर से लगे बैरागढ़ स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में भयंकर आग लगी है । जिसके कारण हुए धमाकों से शहर हिल गया। आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि वहां से उड़ने वाला धुआ कई किलोमीटर दूर तक देखा गया। साथ ही धमाकों से लोग सहम उठे। फटाखा फैक्ट्री में लगी आग से शहर में दूर दूर तक मकानों ओर दुकानों में लगे कांच फूट गये, एक पल तो ऐसा लगा जैसे हरदा में भूकंप आ गया है।


जानकारी के अनुसार बैरागढ़ स्थित राजू अग्रवाल की फटाका फैक्ट्री में यह आग लगी है। सूचना मिलते ही दमकल की टीम को मौके पर रवाना किया गया, परंतु आग पर अभी काबू नहीं पाया जा सका है। आग इतनी भीषण है कि उसके नजदीक भी जाना मुश्किल हो रहा है। गोदाम के आसपास लोग अपने-अपने घर छोड़कर सुरक्षित स्थान पर भाग गए हैं। अभी कितनी जन हानि हुई है यह स्पष्ट नहीं हो सका है। 

इससे आसपास के 60 से ज्यादा घरों में आग लग गई। कुछ लोगों की मौत की सूचना भी आ रही है। जान बचाने के लिए लोग घरों से बाहर भागते नजर आए। प्रशासन ने 100 से ज्यादा घर खाली करवा दिए हैं। फैक्ट्री में लगातार धमाके हो रहे हैं।

धमाका बार-बार हो रहा है, जिसकी धमक 30 किलोमीटर दूर तक महसूस की गई है। इधर आसपास गांव में भी लोग यह सोचकर अपने घर से बाहर निकल आए कि संभवत भूकंप आ गया हो। गोदाम में लगी आग ने आसपास के मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। आशंका जताई जा रही है कि इसमें काफी जनहानि भी हुई है। सरकारी तंत्र और सारी एम्बुलेंस राहत कार्य में जुटी, प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी घटना स्थल पर पहुंच गए है। घायलों को जिला अस्पताल लाया जा रहा है । घटना कि वजह से क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल है। फैक्ट्री से उठती आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर से देखा जा सकता है। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर रवाना कर दिया गया है। आग लगने का कारण फिलहाल अज्ञात है। हरदा, बैतूल, खंडवा और नर्मदापुरम से एंबुलेंस और दमकलों को बुलाया गया है। कलेक्टर ऋषि गर्ग, एसपी संजीव कुमार कंचन समेत पूरा प्रशासन मौके पर मौजूद।

समाचार लगातार अपडेट किया जा रहा है. ...

कोई टिप्पणी नहीं