Breaking News

उप मुख्यमंत्री ने हरदा पटाखा फैक्ट्री में दुर्घटना पर व्यक्त किया शोक, बचाव एवं राहत व्यवस्था के दिये निर्देश

उप मुख्यमंत्री ने हरदा पटाखा फैक्ट्री में दुर्घटना पर व्यक्त किया शोक, बचाव एवं राहत व्यवस्था के दिये निर्देश


लोकमतचक्र डॉट कॉम।  

भोपाल । उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने हरदा पटाखा फैक्ट्री की दुर्घटना पर गहन शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत व्यक्तियों के परिजन के प्रति संवेदनाएँ और घायलों के स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना की है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था राज्य शासन द्वारा की जाएगी। उप मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से बचाव एवं राहत व्यवस्था की जानकारी प्राप्त कर बेहतर से बेहतर उपचार की व्यवस्था के निर्देश दिये।

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुई दुर्घटना पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने तत्काल संज्ञान लिया है। उन्होंने कैबिनेट मंत्री उदय प्रताप सिंह, अपर मुख्य सचिव अजीत केसरी, डीजी होमगार्ड को तत्काल हेलीकॉप्टर से हरदा जाने के निर्देश दिए थे जो समाचार लिखे जाने तक घटना स्थल पर पहुंच चुके है । एनडीआरएफ़, एसडीआरएफ़ की टीमों तथा आस-पास के शहरों से फायर ब्रिगेड की दमकलों तथा एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई है। घायलों के बेहतर उपचार के लिए भोपाल, इंदौर में मेडिकल कालेज और एम्स भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए हैं।

हरदा में भोपाल से 20 एवं अन्य ज़िलों से कुल मिलाकर 115 एम्बुलेंस भेजी जा रही हैं। 3 अतिरिक्त एम्बुलेंस में बर्न संबंधी कंज्यूमेबल्स एवं दवाएँ भेजी जा रही हैं। मेडिकल कॉलेज भोपाल और मेडिकल कॉलेज इंदौर से चिकित्सकों की स्पेशल टीम हरदा भेजी गयी हैं। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज भोपाल में 50 बेड और एम्स भोपाल में 10 बेड दुर्घटना पीड़ित के लिये तैयारी कर रिज़र्व रखे गये हैं। हरदा पहुंची सात जिलो से फायर बिग्रेड ओर एम्बुलेंस लगी है बचाव कार्य में, सभी वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गये है ।

कोई टिप्पणी नहीं