Breaking News

लापरवाह SDM का 7 दिन का वेतन काटने के आदेश

लापरवाह SDM का 7 दिन का वेतन काटने के आदेश

6 महीने से राजस्व प्रकरण को लटकाने पर कलेक्टर ने अपनाया सख्त रवैया


लोकमतचक्र डॉट कॉम।  

भोपाल/इंदौर। जनता के मामलों में लापरवाही करने वाले अधिकारियों ओर कर्मचारियों पर मुख्यमंत्री के सख्त तेवरों से अब जिले के अधिकारी भी अपने अधिनस्थों पर सख्त होने लगे है, जिसके सकारात्मक परिणाम हो सकता है आगे दिखे ओर आम जनता की समस्याओं का समय पर निराकरण हो। मामला यह है कि इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने कल रविवार देर शाम राजस्व प्रकरणों की समीक्षा की। जिसमें सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने एसडीएम के 7 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि यह अत्यंत चिंता का विषय है कि जिले में राजस्व प्रकरणों के निराकरण की रैंकिंग बढ़ने की जगह काम हो रही है।

इंदौर कलेक्टर जनसुनवाई में बड़ी संख्या में लोग राजस्व प्रकरणों को लेकर शिकायत कर रहे हैं। इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने छह माह पहले के लंबित राजस्व प्रकरणों में कोई कार्रवाई न होते देख एसडीएम का 7 दिन का वेतन काटने के निर्देश जारी दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने आदेश का पालन करने के लिए अधिकारियों को चेताया भी है। उन्होंने कहा कि अगर आगे से राजस्व प्रकरणों में लापरवाही पाई जाएगी तो संबंधित अधिकारी पर भी कार्रवाई होगी।

बैठक में कलेक्टर ने कहा नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, नक्शा के प्रकरणों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिले की रैंकिंग नीचे जा रही है। राजस्व कार्यालों में एवजी व दलाल नहीं दिखें। लगातार शिकायतें मिल रही हैं। इस बैठक में अपर कलेक्टर गौरव बेनल, राजेन्द्र रघुवंशी, रोशन राय, निशा बांगरे व अन्य अफसर मौजूद थे।


कोई टिप्पणी नहीं