Breaking News

हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में अब लापरवाही बरतने पर श्रम अधिकारी निलंबित, 13 लोगों की हुई थी मौत

हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में अब लापरवाही बरतने पर श्रम अधिकारी निलंबित, 13 लोगों की हुई थी मौत

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा (सार्थक जैन)। जिला मुख्यालय पर मगरधा रोड़ स्थित बैरागढ़ अंतर्गत आने वाली पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में प्रशासन ने एक और बड़ी कार्रवाई की गई है। दरअसल, शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर श्रम अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। मुकख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत की रिपोर्ट के आधार पर उन्हें सस्पेंड किया गया है। हालांकि उक्त कार्यवाही घटना के तुरंत बाद कि जाना थी जो अब कि गई है ।

जारी आदेश में कहा गया है कि मध्य प्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के नियम 9 के अंतर्गत महेंद्र सिंह ठाकुर श्रम निरीक्षक कार्यलय श्रम पदाधिकारी हरदा को पदीय दायित्व एवं कर्तव्य का निष्ठापूर्वक पालन नहीं करने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। महेंद्र ठाकुर का निलंबन अवधि के दौरान मुख्यालय कार्यालय सहायक होशंगाबाद रखा गया है।
गौरतलब है कि गत 6 फरवरी को हरदा के बैरागढ़ में स्थित पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त ब्लास्ट हुआ था। धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज 25 किलोमीटर दूर तक सुनी गई। इस खतरनाक विस्फोट के बाद सड़कों पर लाशें बिछ गई। गाड़ियां जल कर राख हो गई। लोगों के घर उजड़ गए। वहीं ब्लास्ट में 13 लोगों की मौत हुई थी। जबकि 184 से अधिक लोग घायल हुए थे। 29 मकान क्षतिग्रस्त हुए थे। 


कोई टिप्पणी नहीं