Breaking News

वल्लभ भवन में फिर लगी आग : हवा की वजह से फैल रही आग, दमकलकर्मी फंसे

वल्लभ भवन में फिर लगी आग : हवा की वजह से फैल रही आग, दमकलकर्मी फंसे


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल । वल्लभ भवन की तीसरी मंजिल पर भीषण आग आज सुबह लग गई जिसे छठवीं मंजिल तक पहुंची फायर टीम आग पर काबू पाने की कर रही भरसक कोशिश कर रही है । वल्लभ भवन के गेट नंबर 5 और 6 के बीच बड़ी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर शनिवार सुबह आग लग गई। मंत्रालय में लगी आग की सूचना नगर निगम फायर कंट्रोल रूम को सफाई कर्मचारी ने दी। कंट्रोल रूम से चार दमकलों को भेजा गया है। आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन आग फैलते ही जा रही है। बताया जा रहा है कि दमकलकर्मी फंस गए हैं।

सफाई कर्मचारी विशाल खरे ने बताया कि वह सुबह करीब 9:30 बजे मंत्रालय के गेट नंबर 5 और 6 के सामने सफाई कर रहा था। तभी दोनों गेट के बीच बनी इमारत की तीसरी मंजिल से धुआं उठते देखा। इस पर तत्काल नगर निगम के फायर कंट्रोल रूम को घटना की सूचना दी। इसके करीब 15 मिनट बाद दमकलें पहुंची और आग बुझाना शुरू किया। आग जिस हिस्से में लगी है, वह वल्लभ भवन की पुरानी बिल्डिंग है।

आग से अभी क्या और कितना नुकसान हुआ है इसकी जानकारी भी सामने नहीं आई। माह का दूसरा शनिवार होने के कारण यहां कर्मचारी नहीं थे। फिलहाल वल्लभ भवन प्रशासन ने नुकसान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। इस वर्ष यह तीसरी बार है जब मंत्रालय में आग लगी है। दो बार पूर्व में भी आग लगने कै बाद प्रशासन द्वारा सजगता नहीं रखि गई ।


कोई टिप्पणी नहीं