Breaking News

MP में बड़े अफसरों का बढ़ा वेतन, चुपके से महंगाई भत्ता 4% और बढ़ाया

MP में बड़े अफसरों का बढ़ा वेतन, चुपके से महंगाई भत्ता 4% और बढ़ाया

प्रदेश के कर्मचारीयों को 46% तो IAS, IPS सहित अन्य बड़े सेवाओं की अधिकारियों 50% महंगाई भत्ता 


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। बड़े अधिकारियों की हमेशा मौज रहती है चाहे कोई भी परिस्थिति हो नुकसान में हमेशा छोटे कर्मचारी ही रहते है । अब मंहगाई भत्ते में भी ऐसा ही कुछ हुआ है जिसमें मध्यप्रदेश के आईएएस आईपीएस और अन्य बड़े सेवाओं की अधिकारियों ने अपने महंगाई भत्ता में 50% तक की वृद्धि करवा ली है। जहां मध्यप्रदेश सरकार ने  कर्मचारियों की मांग को पूरा करते हुए उनके DA में बढ़ोत्तरी करके 42% DA से बढाकर 46% DA का लाभ दिया है जिससे कर्मचारी खुश थे परन्तु इसी बीच मध्यप्रदेश के आईएएस आईपीएस और अन्य बड़े सेवाओं की अधिकारियों ने अपने महंगाई भत्ता में 50% तक की वृद्धि करवा ली है। जिससे इन बड़े अधिकारीयों को 50% महंगाई भत्ता मिलेगा जबकि कर्मचारियों को 46% महंगाई भत्ता मिलेगा। 

सभी कर्मचारियों को एक समान महंगाई भत्ता 

इससे पहले मध्यप्रदेश सरकार में ऐसा कभी नहीं हुआ जब भारतीय सेवाओं के अधिकारियों को अलग अलगमहंगाई भत्ता दिया जा रहा हो, आपको बता दें कि बड़े अधिकारियों को 1 जनवरी 2024 से 46 के स्थान पर 50 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता मिलेगा। जबकि, मध्य प्रदेश शासन के कर्मचारियों को 1 मार्च 2024 से 46% महंगाई भत्ता मिलेगा।

मध्यप्रदेश में इससे पहले तक राज्य के अधिकारियों और कर्मचारियों का महंगाई भत्ता एक साथ बढ़ाया जाता था लेकिन मोहन सरकार ने इसमें परिवर्तन कर दिया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के पहले 15 मार्च को आइएएस, आइपीएस और आइएफएस का महंगाई भत्ता एक जनवरी 2024 से 46 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया है। जनवरी और फरवरी के एरियर का भुगतान मार्च का वेतन देने के बाद किया जाएगा।

मध्यप्रदेश में कार्यरत सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों जैसे निगम, मंडल, उपक्रम नुदान प्राप्त संस्थानों से शासन में प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी सरकार ने बढ़ा दिया है।जिन कर्मचारियों को चौथा वेतनमान मिल रहा है, उन्हें 40 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 1,345 और पांचवां वेतनमान प्राप्त कर्मचारियों को 11 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 291 की दर से महंगाई भत्ता एक जुलाई 2023 से मिलेगा। एरियर की राशि का भुगतान जुलाई, अगस्त और सितंबर 2024 में होगा।


कोई टिप्पणी नहीं