Breaking News

ब्रेकिंग : विरोध दर्ज कराने के लिए “बीमार” होने की सूचना देकर काम पर नहीं गए 220 कर्मचारी हुए बरखास्त

ब्रेकिंग : विरोध दर्ज कराने के लिए “बीमार” होने की सूचना देकर काम पर नहीं गए 220 कर्मचारी हुए बरखास्त 


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

नई दिल्ली । एयर इंडिया के कर्मचारियों को विरोध प्रदर्शन करना मंहगा पड़ गया है एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपने कुछ केबिन क्रू को टर्मिनेशन लेटर जारी किया है, जिसमें से लगभग 220 ने एयरलाइन के एयरएशिया इंडिया के साथ विलय से उत्पन्न मुद्दों पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए “बीमार” होने की सूचना देकर काम पर नहीं गए थे। 

यह लिखा है टर्मिनेशन लेटर में: 

यह एयर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड ("कंपनी") में केबिन क्रू एक्जीक्यूटिव के पद पर आपके रोजगार के संदर्भ में है। यह बताया गया है कि आपको 07.05.2024 को उड़ान के लिए रोस्टर किया गया था। हालाँकि, आपने अंतिम क्षण में शेड्यूलिंग टीम को सूचित किया कि आप अस्वस्थ हैं और तदनुसार बीमार होने की सूचना दे रहे हैं।

यह ध्यान दिया गया है कि उसी समय या उसके आसपास, भारी संख्या में अन्य केबिन क्रू सदस्यों ने भी बीमार होने की सूचना दी है और अपने कर्तव्यों पर रिपोर्ट नहीं की है। यह स्पष्ट रूप से बिना किसी उचित कारण के काम से पूर्व-निर्धारित और ठोस परहेज की ओर इशारा करता है।

उपरोक्त के परिणामस्वरूप, बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द करनी पड़ीं, जिससे पूरा शेड्यूल बाधित हो गया, जिससे कंपनी के सम्मानित यात्रियों को भारी असुविधा हुई। आपका कृत्य न केवल सार्वजनिक हित के प्रति विध्वंसक है, बल्कि इससे कंपनी को शर्मिंदगी, गंभीर प्रतिष्ठा क्षति और गंभीर मौद्रिक हानि भी हुई है।

काम के लिए बीमार होने की सूचना देने का आपका कार्य एक सामान्य समझ के साथ एक ठोस कार्रवाई, उड़ान का संचालन न करना और कंपनी की सेवाओं को बाधित करना है। यह न केवल लागू कानूनों का उल्लंघन है, बल्कि आप पर लागू एयर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड कर्मचारी सेवा नियमों का भी उल्लंघन है।

आपकी उपरोक्त कार्रवाई 01 अप्रैल, 2023 से प्रभावी, आपके रोजगार अनुबंध के संशोधित नियमों और शर्तों के निम्नलिखित खंडों का भी उल्लंघन करती है:"3.5 रोस्टर और फ्लाइंग ड्यूटी: आपको फ्लाइंग ड्यूटी, स्टैंडबाय ड्यूटी या कंपनी द्वारा तैयार किए गए रोस्टर के अनुसार सौंपी जाने वाली किसी भी अन्य ड्यूटी के लिए खुद को उपलब्ध रखना होगा..." और"3.15(जी) अतिरिक्त वचन: कार्यकाल के दौरान हर समय, आप यह भी वचन देते हैं कि आप कार्य नैतिकता, चरित्र और आचरण के उच्चतम मानक बनाए रखेंगे।"

उपरोक्त को ध्यान में रखते हुए, कंपनी ने इस पत्र की तारीख से तत्काल प्रभाव से आपके रोजगार को समाप्त करने का निर्णय लिया है, और तदनुसार: (i) अब आपको कंपनी का कर्मचारी नहीं माना जाएगा, और कंपनी को अब ऐसा नहीं माना जाएगा। एक नियोक्ता के रूप में आपके प्रति कोई दायित्व है; (ii) अब आपको कंपनी से संबंधित किसी भी आधिकारिक ईमेल, सर्वर, अन्य संचार, किसी भी और सभी जानकारी तक पहुंच नहीं होगी; और (iii) आप और/या आपके आश्रित कंपनी द्वारा प्रदान किए गए किसी भी कर्मचारी-संबंधी लाभ के लिए पात्र नहीं होंगे।


कोई टिप्पणी नहीं