Breaking News

लोकायुक्त पुलिस की बड़ी कार्यवाई : नगर परिषद की अध्यक्ष 30 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

लोकायुक्त पुलिस की बड़ी कार्यवाई : नगर परिषद की अध्यक्ष 30 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल । मध्यप्रदेश के शासकीय कर्मचारीयों के हौसले तो बुलंद है जो प्रतिदिन की धरपकड़ के बाद भी रूक नहीं रहे है किंतु निर्वाचित  जनप्रतिनिधि का पकड़ाना बताता है कि मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार की ब्यार किस कदर बह रही है इसका प्रमाण आज पन्ना जिले की घटना है जहां नगर परिषद की अध्यक्ष जो कि भाजपा विधायक की बेटी है को लोकायुक्त पुलिस ने 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। 

लोकायुक्त पुलिस सागर ने पन्ना जिले के अमानगंज नगर परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सारिका खटीक को 30 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया है। ठेकेदार के बिलों के भुगतान के एवज में रिश्वत मांगी गई थी। सारिका खटीक दमोह जिले के हटा से बीजेपी विधायक उमा देवी खटीक की बेटी है। जनप्रतिनिधि को पकड़े जाने का यह पहला मामला सामने आया है। ट्रैप की कार्यवाई से हड़कंप मचा हुआ है।

ठेकेदार के बिलों का भुगतान बकाया था

लोकायुक्त पुलिस के मुताबिक पन्ना जिले के अमानगंज नगर परिषद के आजाद नगर वार्ड निवासी आजाद राज मोदी ने लोकायुक्त पुलिस सागर में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमे परिषद की अध्यक्ष सारिका खटीक द्वारा उसकी लिफ्टिंग मशीन के चार महीने के बिलों के भुगतान के एवज में रिश्वत मांगी जा रही है।

लोकायुक्त पुलिस ने जांच के बाद आज श्रीमति सारिका खटीक पति शारदा खटीक अध्यक्ष नगर परिषद अमानगंज को नगर परिषद अमानगंज के कार्यालय में  30 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया गया। लोकायुक्त DSP मंजू सिंह के नेतृत्व में ट्रैप की कार्यवाई की गई। शिकायतकर्ता ठेकेदार और बीजेपी नेता आजादराज मोदी के अनुसार उसके चार माह के बिलों का भुगतान नहीं हो रहा था। उसका एक लाख 33 हजार रुपए बकाया है। लिफ्टर मशीन के चार माह का भुगतान बाकी था। अध्यक्ष सारिका खटीक द्वारा 40 हजार रुपए मांगे जा रहे थे। दस हजार रुपए वह पहले दे चुका था। इस मामले में नगर परिषद की अध्यक्ष सारिका खटीक ने अपने आप र्निदोष बताया है।

विधायक की बेटी है सारिका खटीक

अमानगंज नगर परिषद की अध्यक्ष सारिका खटीक दमोह जिले के हटा से बीजेपी की विधायक उमा देवी खटीक की बेटी है। सारिका बीजेपी में भी सक्रिय रही है। अमानगंज मंडल की महामंत्री भी है। सारिका खटीक दमोह जिले से दो दफा जिला पंचायत की सदस्य रह चुकी है। लोकायुक्त पुलिस द्वारा जनप्रतिनिधियों के खिलाफ ट्रैप की कार्यवाई का यह अपनी तरह का पहला मामला है। इस कार्यवाई से राजनेतिक हलकों में चर्चा का विषय बना है।

ये रही ट्रैप टीम

ट्रेपकर्ता निरीक्षक रोशनी जैन,ट्रेप दल सदस्य उप.पुलिस अधि. मंजू पटेल, निरीक्षक रंजीत , तथा लोकायुक्त स्टाफ शामिल रहा।

कोई टिप्पणी नहीं