Breaking News

किसान की बेटी, गांव की लड़की मोनिका विश्नोई ने सीए बनकर किया हरदा जिले का नाम रोशन

किसान की बेटी, गांव की लड़की मोनिका विश्नोई ने सीए बनकर किया हरदा जिले का नाम रोशन

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने सीए फाइनल परीक्षा परिणामों की घोषणा

हरदा - प्रतिभाओं की हरदा जिले में कोई कमी नहीं है, जिले की प्रतिभाओं ने राष्ट्रीय स्तर तक प्रसिद्धि पाई है। इसी कड़ी में आज ग्राम गांगला के किसान प्रवीण पंवार की बिटिया मोनिका विश्नोई ने सीए की परीक्षा उत्तीर्ण कर पूरे जिले का नाम रोशन किया।

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने आज सीए फाइनल परीक्षा परिणामों की घोषणा कर दी है। इसमें ग्राम गांगला की मोनिका पुत्री प्रवीण पंवार ने सफलता हासिल की। ग्राम गांगला के दस एकड़ भूमि के प्रगतिशील किसान प्रवीण पंवार की दूसरे नम्बर की बेटी मोनिका पंवार की प्रारंभिक शिक्षा हरदा के सरस्वती बाल मंदिर, शासकीय गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल में हुई। इसके आगे की पढ़ाई मोनिका ने इंदौर में रहकर की। 

मोनिका विश्नोई की सफलता पर परिवारजनों, समाजजनों ओर शुभचिंतकों ने बधाइयां देते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

उल्लेखनीय है कि सीए ओल्ड स्कीम में ग्रुप-I और ग्रुप-II दोनों मिलाकर कुल 4143 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी जिसमें 242 पास हुए।  वहीं सीए न्यू स्कीम में ग्रुप-I और ग्रुप-II दोनों मिलाकर कुल 19284 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी जिसमें 2790 पास हुए। कोविड-19 महामारी के चलते वर्ष 2020 में सीए फाइनल परीक्षा के आयोजन में देरी हुई। कोविड-19 से बचाव संबंधी गाइडलाइंस का पालन करते हुए 21 नवंबर से 14 दिसंबर 2020 के बीच देश के हजार से ज्यादा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं