Breaking News

उत्सव के रूप में प्रशासन ने शुरू किया हरदा जिले के कोविड टीकाकरण महाअभियान

उत्सव के रूप में प्रशासन ने शुरू किया हरदा जिले के कोविड टीकाकरण महाअभियान 


टीका लगवाने आये लोगों को तिलक, श्रीफल भेंट कर किया सम्मान...

टीकाकरण सेन्टरों को आकर्षक रूप से सजाया गया

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : प्रदेश के मुखिया श्री शिवराजसिंह चौहान की मंशा के अनुरूप आज कोविड टीकाकरण महाअभियान का शुभारंभ प्रशासनिक अधिकारियों ने जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में जिले के सभी 84 टीकाकरण केन्द्रों पर उत्साह, उल्लास के साथ दीप प्रज्वलन कर किया गया। टीकाकरण महाअभियान को लेकर कलेक्टर श्री संजय गुप्ता की विशेष रूचि के चलते जिले के आलाधिकारी इलेक्शन मोड में कार्य करते नजर आए। जिला अंतर्गत बनाए गए कोविड टीकाकरण केंद्रों को आकर्षक रूप से सजाया गया, वही टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे लोगों को तिलक लगाकर और श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया। हरदा जिला मुख्यालय पर कृषि मंत्री कमल पटेल एवं टिमरनी विधानसभा क्षेत्र में विधायक संजय शाह सहित जिले के अन्य जनप्रतिनिधियों ने विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर इस महा अभियान की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई। टिमरनी नगर परिषद द्वारा आकर्षक सेल्फी प्वाइंट भी स्थापित किया गया।

जिले के प्रशासनिक अधिकारियों समस्त एसडीएम, तहसीलदारों के साथ ही राजस्व विभाग के आर. आई., पटवारियों द्वारा इलेक्शन मोड के जैसे कार्य करते हुए टीकाकरण सेंटरों पर नियुक्त रहकर पल-पल की जानकारी से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करवाया गया। वैक्सीन की संख्याओं की जानकारी दी गई ओर जनता को कोटवारों के माध्यम से मुनादी करवा कर टीकाकरण सेंटरों पर पहुंचाया गया। जिसके चलते दोपहर 12.00 बजे की स्थिति में अनेकों टीकाकरण केन्द्रों पर वैक्सीन खत्म होने को थी, जानकारी मिलते ही तैनात अधिकारियों द्वारा तत्काल वैक्सीन उपलब्ध करवाई जा रही है। 

कलेक्टर श्री संजय गुप्ता के द्वारा दिए गए निर्देश पर जिले के समस्त आंगनवाड़ी, आशा कार्यकर्ता, ग्रामीण क्षेत्रों के शिक्षक, पटवारी, सचिव और रोजगार सहायकों द्वारा जनता को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने और प्रशासन द्वारा विगत 3 दिनों से लगातार इसकी मॉनिटरिंग करने प्रचार माध्यमों से जनता तक खबर प्रचारित करने के चलते जिले के समस्त टीकाकरण केंद्रों पर अच्छी खासी तादाद में लोगों ने उपस्थित होकर टीकाकरण करवाया है जोकि समाचार लिखे जाने तक सतत जारी है। अनेकों टीकाकरण केंद्र पर जनता ने लाइन लगाकर भी टीकाकरण करवाया।

कोई टिप्पणी नहीं