Breaking News

सोनखेड़ी के भाजपा नेता किसान की हत्या मामले में पुलिस ने किया हत्यारे को गिरफ्तार

सोनखेड़ी के भाजपा नेता किसान की हत्या मामले में पुलिस ने किया हत्यारे को गिरफ्तार

किसान की हत्या चरित्र शंका को लेकर कि गई - पुलिस अधीक्षक 


लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा - जिले के टिमरनी अनुविभाग के ग्राम सोनखेड़ी के किसान गोविंद जाट के अंधे कत्ल के मामले में पुलिस ने सफलता प्राप्त करते हुए हत्यारे को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि किसान की हत्या चरित्र शंका को लेकर कि गई, आरोपी रामनिवास उईके को शक था कि उसकी पत्नी के किसान गोविंद जाट से अवैध संबंध है।

विस्तृत जानकारी इस प्रकार है कि दिनांक 27.05.2021 को फरियादी लक्ष्मीनारायण पिता शिवराम जाट उम्र 80 साल निवासी ग्राम सोनखेड़ी थाना टिमरनी ने सूचना दिया कि उसका लडका गोविंद जाट उम्र 45 साल दिनांक 26.05.2021 को रात्री में बबूल बाले खेत में मूंग की फसल व मोटर पंप की रखवाली हेतु सोने के लिये गया था, जिसकी रात्री में किसी अज्ञात व्यक्ति ने धारदार हथियार से गाल एवं गले में चोट पहुंचाकर हत्या कर दी है । 

सूचना पर थाना टिमरनी में अज्ञात आरोपी के विरूध्द अप.क्र. 374/21 धारा 302 भादवि. का पंजीबध्द कर विवेचना प्रारंभ की गई । मामले की गंभीरता को देखते हुये मामले की विवेचना व अज्ञात आरोपी की शीघ्र पतारसी हेतु पुलिस अधीक्षक हरदा मनीष कुमार अग्रवाल एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरदा गजेन्द्र सिंह वर्धमान के निर्देशन व एसडीओपी टिमरनी आर.के. गहलोत के मार्गदर्शन में एस.आई.टी. का गठन किया गया तथा मामले के अज्ञात आरोपी की तलाश पतारसी हेतु 10,000/- रुपये का ईनाम उदघोषित किया गया था । 

दौराने विवेचना ग्राम के लोगों से पता चला कि घटना के कुछ दिन पहले गांव की एक महिला के साथ उसके पति ने रातभर घर से बाहर रहने की बात को लेकर मारपीट की थी, जिसके संबंध में जानकारी जुटाते ग्राम के रामनिवास उईके पिता चंपालाल उईके निवासी ग्राम लिमोटा थाना नसरूल्लागंज जिला सीहोर हाल ग्राम सोनखेड़ी के संबंध में पता चला। इस संबंध में रामनिवास उईके व उसकी पत्नि को बुलाकर पूछताछ की पूछताछ पर रामनिवास की पत्नि ने बताया कि वह करीब 05 - 06 माह पूर्व वर्धमान धागा फैक्ट्री बुधनी में काम करती थी । लाकडाउन होने से काम बंद होने के कारण विगत दो माह से वह अपने पति रामनिवास व बच्चों को साथ ग्राम सोनखेड़ी मे अपने पिता के घर आकर यहीं रहकर मेहनत मजदूरी करने लगी एवं अपने मोबाईल से विगत दो माह से वह सोनेखड़ी के निवासी गोविंद जाट से बात करने लगी थी। 

घटना के 08 दिन पूर्व रात में रामनिवास ने अपनी पत्नि को मृतक के खेत तरफ से आते देख लिया था व इस बात को लेकर उसके साथ मारपीट भी की थी । इस बात से नाराज होकर रामनिवास की पत्नि बुधनी चली गई थी । इस संबंध में मृतक की काल डिटेल में रामनिवास की पत्नि के मोबाईल नंबर पर लगातार बातचीत होना पाया गया । जिसके संबंध में रामनिवास व उसकी पत्नि को बुलाकर पूछताछ की गई जिसमे रामनिवास व उसकी पत्नि ने बताया कि गोविंद से फोन पर बात करने की बात को लेकर और कुछ दिन पूर्व अपनी पत्नि के रात भर घर से बाहर रहने व गोविंद के खेत तरफ से वापस आने की बात को लेकर रामनिवास काफी गुस्से में था तथा रामनिवास घटना दिनांक 26.05.21 को पूर्णिमा की रात्री करीब 12.00 बजे घर से कुल्हाड़ी (तंगिया) लेकर गया और खेत में सोते समय गोविंद के चेहरे व गले पर दो बार हमला कर उसकी हत्या कर दी ।

अंधे कत्ल के खुलासे में पुलिस अधीक्षक हरदा मनीष कुमार अग्रवाल एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरदा गजेन्द्र सिंह वर्धमान के निर्देशन व एसडीओपी टिमरनी आर.के. गहलोत के मार्गदर्शन में गठित एस.आई. टी. सदस्य प्रषिक्षु उ.पु.अ. रवि शर्मा, उ.पु.अ. विमलेश उईके, निरी. ज्ञानू जायसवाल थाना प्रभारी टिमरनी, निरी. राजेश साहू थाना प्रभारी सिविल लाईन हरदा, सूबेदार उमेष ठाकुर प्रभारी सायबर सेल हरदा, उनि हिमलेन्द्र पटेल चौकी प्रभारी करताना, उनि अविनाश पारधी चौकी प्रभारी टेमांगाव, उनि मदन पवार, उनि रेशमी पन्द्राम, सउनि बी.एम. सोलंकी, सउनि राजेश रघुवंशी, सउनि मंजू मसीह, सउनि दलपत सिंह, प्र.आर. भूपेन्द्र बाड़ीवा, प्र.आर. अजय अजनेरिया, प्र.आर. सईद खान, प्र.आर. चंदनशाह उईके, प्र.आर. नीलेश तिवारी, आर. तुषार धनगर, आर. कमलेश परिहार, मनोज दोहरे, आर. मयंक चौहान सायबर सेल हरदा, आर. महेश कुसारिया, आर. शैलेन्द्र धुर्वे, आर. राकेश पटेल, आर. शैलेन्द्र राजपूत, आर. हेमूलाल जमरे, सै. माँगीलाल सोनी व थाना स्टाफ थाना टिमरनी की विशेष भूमिका रही।

कोई टिप्पणी नहीं