Breaking News

देश में सातवें स्थान पर रहा #mppatwarisangh का ट्वीट आंदोलन, 1लाख 23 हजार से अधिक ट्वीट-रीट्वीट हुए काउंट ट्वीटर पर पहली बार मचा किसी कर्मचारी संघ का कोहराम

देश में सातवें स्थान पर रहा #mppatwarisangh का ट्वीट आंदोलन, 1लाख 23 हजार से अधिक ट्वीट-रीट्वीट हुए काउंट

ट्वीटर पर पहली बार मचा किसी कर्मचारी संघ का कोहराम 


लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : कर्मचारी संघ के  इतिहास में आज मध्य प्रदेश पटवारी संघ के द्वारा किया गया ट्विटर पर ट्वीट आंदोलन आज पूरे देश में सातवें नंबर पर पर रहा है। मध्य प्रदेश पटवारी संघ और संघ से जुड़े पटवारी सदस्यों ने अपनी ग्रेड पे 2800, नवीन पटवारियों का गृह जिले स्थानांतरण सहित अन्य मुद्दों को लेकर वर्षों से लंबित मांग आज ट्विटर आंदोलन के जरिए सरकार के समक्ष पुनः दर्ज करवाई। पटवारियों की सफलता और इमानदारी से किए गए प्रयास के चलते मध्य प्रदेश पटवारी संघ आज ट्विटर पर प्रथम 10 टॉप ट्रेंड में स्थान बनाने में कामयाब रहा है और सात नंबर पर पटवारी संघ का ट्वीट आंदोलन ट्रेंड रहा। हालांकि प्रथम पांच टॉप ट्रेंड के लिए पटवारियों को अभी और मेहनत करना पड़ेगी। पहले आंदोलन में अपेक्षित सफलता मिलना ट्विटर पर आज दिनभर चर्चा का विषय रहा है।

गौरतलब है कि मप्र पटवारी संघ द्वारा अपनी डेढ़ दशक पुरानी पे-बैंड को 2100 से बढ़ाकर 2800 किए जाने की वेतनमान संबंधी मांग को लेकर अब तक सात कलमबंद हड़ताल की जा चुकी हैं। जो कि प्रत्येक बार आश्वासन मिलने के बाद समाप्त की गई हैं। इसलिए एक बार फिर पटवारी संघ द्वारा अपनी गतिविधियों में सक्रियता लाने के लिए तैयारी की जा रही है। उल्लेखनीय है कि, कोरोनाकाल के चलते मांगें मनवाने के लिए जमीनी स्तर पर फिलहाल किसी प्रकार का बड़ा आयोजन किया जाना संभव नहीं है। इसलिए सोशल मीडिया के माध्यम से ऑनलाइन आंदोलन किए जाने की रूपरेखा तैयार की गई थी जिसमें पटवारी संघ सफल भी रहा है।  कोरोना गाइडलाइंस और सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए गांधीवादी तरीके से सरकार को अपने विचार और मांगों से अवगत कराने का एक अनोखा और जिस डिजिटल तरीका पहली बार किसी कर्मचारी संगठन द्वारा अपनाया गया।

इस संबंध में मध्यप्रदेश पटवारी संघ के प्रांताध्यक्ष उपेंद्र सिंह बाघेल एवं उपप्रांताध्यक्ष राजीव जैन संयुक्त रूप से कहा कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा पटवारियों से लगातार वादा खिलाफी की जा रही है, पूर्व में पटवारी संघ द्वारा सरकार के मौखिक एवं लिखित आश्वासन पर अपने आंदोलन समाप्त किये किंतु इसके बावजूद सरकार ने तय समय पर भी आदेश नहीं कर प्रदेश के पटवारियों के साथ अन्याय किया है जिससे प्रदेश के पटवारी अपने को ठगा सा महसूस कर रहे है। पटवारी संघ के ट्वीट आंदोलन में आज एक लाख तेवीस हजार से अधिक ट्वीट, रीट्वीट काउंट हुए है। पटवारी संघ फिर से ओर सक्रिय रूप से आंदोलन को दोहरायेगा।


◆ ट्वीट आंदोलन में ये रहे हैसटेग -

#mppatwarisangh

#पटवारी_वेतनमान_2800_का_वादा_पूर्ण_करिए

#पटवारी_को_गृहजिला_स्थानांतरण_दीजिए

#CPCT_मुक्तकरके_पटवारी_को_नियमतिकरण_कीजिए

1 टिप्पणी: