Breaking News

सरकार बताये क्यों छिपाये आकंड़े : कमलनाथ

MP पहुंचा कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन, इंदौर में मिले 8 मरीज

सरकार बताये क्यों छिपाये आकंड़े : कमलनाथ

लोकमतचक्र.कॉम।
भोपाल : कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने मध्यप्रदेश में दस्तक दे दी है। इस नए वेरिएंट के इंदौर में 8 संक्रमित केस मिले हैं, जिसमें 6 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए हैं व 2 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पिछले दिनों विदेश से करीब 3 हजार लोग इंदौर आए थे जिसमें 26 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इन्हीं में से 8 लोगों की जीनोम सीक्वेंसिंग में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी। उधर नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने इस मामले में सरकार पर आरोप लगाए हैं कि जानबूझकर इन मामलों को छुपा कर रखा गया।

इधर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने इस मामले में ट्वीट कर कहा है कि कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर मध्यप्रदेश में आज एक बड़ा खुलासा सामने आया है कि मध्य प्रदेश के इंदौर में विदेशों से आये हजारों लोगों में से 26 लोग पॉजिटिव पाए गए थे, उसमें से आठ मरीज़ों में लैब टेस्ट में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है जिसमें से 6 मरीज़ ठीक हो कर अस्पताल से घर जा चुके हैं और दो अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। ये बेहद गंभीर मामला है, अभी तक प्रदेश में ओमिक्रान के आने की आशंका ही व्यक्त की जा रही थी, सावधानी बरतने की बात की जा रही थी और अब आज 8 मरीज़ों की पुष्टि…?

सरकार बताये कि इतनी गंभीर बात को अभी तक छुपाया क्यों गया, इन आठ मरीज़ों के सेम्पल टेस्ट के लिये कब भेजे गये थे,  इनकी टेस्ट रिपोर्ट कब सामने आई,  इनमे ओमिक्रान की पुष्टि कब हुई ?
सरकार ने अभी तक इसका खुलासा क्यों नहीं किया ?
कल ख़ुद मुख्यमंत्री शिवराज इंदौर में विभिन्न भीड़ भरे कार्यक्रमों में शामिल हुए, जहां कोरोना गाइडलाइन का जमकर मजाक उड़ता रहा तो जब इंदौर में ओमिक्रान के 8 मरीज सामने आ चुके थे तो फिर शिवराज ने अपने इंदौर के इन आयोजनों को निरस्त करते हुए इन कार्यक्रमों को वर्चुअल तरीके से क्यों नहीं किया, क्यों उन्होंने हजारों लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़  किया?
नाथ ने कहा कि इस खुलासे के बाद यह बात सामने आ चुकी है कि मध्य प्रदेश में ओमिक्रॉन दस्तक दे चुका है,  उसके बाद भी ख़ुद ज़िम्मेदारों के सरकारी भीड़ भरे आयोजन जारी हैं। जनता से तो तमाम नियमों के पालन की अपील की जा रही है और ख़ुद जिम्मेदार ही नियमों का रोज़ मजाक उड़ा रहे हैं…? उन्होंने कहा कि सरकार बताये कि उन्होंने अभी तक क्या-क्या कदम उठाए हैं ?
मुख्यमंत्री को तो कल इंदौर में जाकर ओमिक्रान की प्रदेश में दस्तक को देखते हुए स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा करना थी, इलाज-बेड-अस्पताल-ऑक्सीजन , जीवनरक्षक दवाइयों की उपलब्धता की समीक्षा करना थी लेकिन वो तो समीक्षा छोड़ ख़ुद ही भीड़ भरे आयोजन करते रहे..। सरकार बताये कि मध्य प्रदेश के और किन-किन शहरों में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हो चुकी है, अभी और कितने मरीजों की जांच रिपोर्ट लैब में टेस्ट के लिए भेजी गई है। विदेशों से कुल कितने लोग आए हैं, कितनों की अभी तक सर्चिंग हो चुकी है और कितनों की जांच अभी तक की जा चुकी है और कितनों की रिपोर्ट आना अभी बाक़ी है ?

कोई टिप्पणी नहीं