Breaking News

आरक्षण के मामले में पिटीशन दायर कर कांग्रेस ने लगाया था रोड़ा, अब पिछड़ा वर्ग हितैषी का ढोंग रच रही : विष्णुदत्त शर्मा

आरक्षण के मामले में पिटीशन दायर कर कांग्रेस ने लगाया था रोड़ा, अब पिछड़ा वर्ग हितैषी का ढोंग रच रही : विष्णुदत्त शर्मा

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा पिछडा वर्ग को 27 प्रतिशत से अधिक टिकट देगी भाजपा

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व प्रारंभ से ही सभी समाज वर्गो को आगे लाने के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने विधानसभा में संकल्प पारित किया था कि बिना ओबीसी आरक्षण के चुनाव नहीं होना चाहिए और इसे सर्वोच्च न्यायालय में सभी जगह प्रस्तुत किया। भाजपा सरकार चुनाव की तैयारी में थी लेकिन कांग्रेस ने इसमें व्यवधान डालकर चुनाव को अवरूद्ध किया। पिछड़ा वर्ग को भ्रमित करने का काम कांग्रेस ने किया और आज कांग्रेस पिछड़ा वर्ग हितैषी होने का ढोंग रच रही है।


श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस लंबे समय तक सत्ता में रही लेकिन उसने कभी भी पिछडा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं किया क्योंकि कांग्रेस के नेता पिछडा वर्ग में राजनैतिक नेतृत्व खड़ा नहीं होने देना चाहते। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आयोग को संवैधानिक दर्जा देकर पिछडा वर्ग के अधिकारों की रक्षा की। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व पिछडा वर्ग को आरक्षण मिले इसके लिए गंभीर है और यही कारण है कि ओबीसी आरक्षण के लिए मोडिफिकेशन के लिए विधि विशेषज्ञों की राय ले रहे हैं और मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने अपना विदेश दौरा भी रद्द कर दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान भाजपा की पंचनिष्ठाओं में दलित, शोषित और पिछड़ों सहित सभी वर्गो की चिंता करने के साथ सभी समाजों को कैसे प्रतिनिधित्व मिले इसके लिए चिंता की है। भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व पूरी गंभीरता के साथ पिछड़ा वर्ग के हितों के लिए चिंतित है। उन्होंने कहा कि ओबीसी वर्ग के योग्य कार्यकर्ताओं को संगठन 27 प्रतिशत से अधिक भी अवसर देगा।

श्री शर्मा ने कहा कि कमलनाथ और कांग्रेस नेता पिछडा वर्ग को सिर्फ भ्रमित कर रहे है। कमलनाथ 15 माह मुख्यमंत्री रहे तब उन्होंने पिछडा वर्ग को आरक्षण मिले इस दिशा में कोई भी कदम नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि जनता और ओबीसी वर्ग भलीभांति जानते है कि ओबीसी विरोधी कौन है ? आज जो स्थितियां पैदा हुई है उसका जिम्मेदार कौन है, यह भी पिछडा वर्ग जानता है। समाज को गुमराह करना, दंगे कराना यह कांग्रेस के चरित्र में रहा है। कांग्रेस अंग्रेजों के फूट डालो शासन करो की नीति पर काम करती आयी है लेकिन अब वह बेनकाब हो चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं