Breaking News

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह अगस्त में फिर करेंगे विभागीय समीक्षा, 2023 का बनेगा रोड मैप

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह अगस्त में फिर करेंगे विभागीय समीक्षा, 2023 का बनेगा रोड मैप



लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अगले माह अगस्त के तीसरे एवं चौथे सप्ताह में सभी विभागों की समीक्षा बैठकें आयोजित करेंगे तथा इसमें अगले साल के अंत में होने वाले विधानसभा आम चुनावों के लिये सितम्बर 2023 तक का रोड मैप बनाया जायेगा।

सभी विभागों को जारी सूचना में मुख्यमंत्री सचिवालय ने कहा है कि माह अगस्त, 2022 के तृतीय / चतुर्थ सप्ताह में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में विभागीय समीक्षा बैठकों का आयोजन किया जाना है। बैठक में विभागीय प्रस्तुतिकरण का टेम्प्लेट यह रहेगा : आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश रोडमैप अंतर्गत आउटपुट एवं आउटकम की पूर्ति की स्थिति । 3 जनवरी से 11 जनवरी, 2022 की अवधि में आयोजित विभागीय समीक्षा बैठक में प्रदत्त निर्देशों के परिपालन की स्थिति की समीक्षा विभाग द्वारा निर्धारित अल्पकालीन/मध्यकालीन/ दीर्घकालीन लक्ष्य एवं उनकी पूर्ति की स्थिति। मुख्यमंत्री मॉनिट प्रकरण (विकास कार्य संबंधी एवं श्रेणी ए के संदर्भ में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं के क्रियान्वयन की प्रगति की स्थिति। मप्र लोक सेवाओं के प्रदाय की गारंटी अधिनियम के अंतर्गत वर्तमान में अधिसूचित विभागीय लोक सेवाओं की कुल संख्या एवं उन लोक सेवाओं की संख्या मय सूची के, जिन्हें अधिनियम अंतर्गत शीघ्र अधिसूचित किया जा सकता है।

जारी सूचना में विभागों से कहा गया है कि इन बिंदुओं पर विभागीय जानकारी निर्धारित प्रारूप में सीएम डैशबोर्ड पोर्टल में अपलोड की जाये सितम्बर, 2023 तक 5 करोड़ रुपए अथवा उससे अधिक लागत के शिलान्यास योग्य कार्यों की सूची। सितम्बर, 2023 तक 5 करोड़ रुपए अथवा उससे अधिक की लागत के लोकार्पण योग्य कार्यों की सूची। सितम्बर, 2023 तक सिंगल क्लिक के माध्यम से एक बार में 50 करोड़ रुपए अथवा उससे अधिक राशि के हितग्राहियों को हितलाभ के रूप में वितरण संबंधी योजनाओं की जानकारी विभागों से अपेक्षा की गई है कि उपरोक्तानुसार जानकारी सीएम डैशबोर्ड पोर्टल पर 16 अगस्त, 2022 तक अनिवार्य रूप से अपलोड करायें।

कोई टिप्पणी नहीं