Breaking News

लोकयुक्त पुलिस के हत्थे चढ़ा रिश्वत खोर, रंगेहाथों हुआ गिरफ्तार

लोकयुक्त पुलिस के हत्थे चढ़ा रिश्वत खोर, रंगेहाथों हुआ गिरफ्तार

लोकमतचक्र.कॉम।

इंदौर : विशेष पुलिस स्थापना लोकायुक्त कार्यालय इंदौर ने आज फिर एक ट्रेप कार्रवाई को सफलतापूर्वक अंजाम देते हुए एक रिश्वतखोर कर्मचारी को रंगेहाथों गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। लोकायुक्त की टीम ने डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल की टीम हातोद के पटवारी दीपक मिश्रा को रिश्वत लेते पकड़ा है । किसान  धर्मेंद्र सिंह निवासी ग्राम अरण्या , तहसील हातोद से पटवारी दीपक मिश्रा से जमीन नामांतरण के लिए 10 हजार की मांग की थी । दो हजार पटवारी ले चुका था । बचे हुए आठ हजार रुपये लेते हुए आज लोकायुक्त की टीम ने पकड़ा है और आरोपी के विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम 2018 की धारा-7 के तहत कार्यवाही जारी है ।


आवेदक धर्मेंद्र सिंह, कृषक ग्राम अरण्या, तहसील हातोद, जिला इंदौर द्वारा अपनी माता जी के नाम से ग्राम अरण्या में 0.506 आरे कृषि भूमि क्रय की गई थी, जिसके नामांतरण हेतु फरवरी 2022 में तहसीलदार हातोद के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया गया था, जिसपर तहसीलदार ने आरोपी पटवारी को मौका निरीक्षण कर पटवारी रिपोर्ट देने हेतु निर्देशित किया था। आवेदक द्वारा अपने अधिवक्ता के माध्यम से सभी जरूरी दस्तावेज एवं निर्धारित शुल्क जमा करवा दिया गया था। किंतु आरोपी पटवारी द्वारा आपत्ति प्रतिवेदन लगा दिया गया तथा आवेदक के पता करने पर उससे रिश्वत राशि रुपये दस हज़ार की मांग की गई तथा आवेदक से तत्काल ही दो हज़ार रुपये प्राप्त कर लिए गए।

आवेदक द्वारा उक्त के संबंध में लोकायुक्त कार्यालय में की गई शिकायत को प्राथमिक सत्यापन उपरांत सही पाए जाने पर आज आरोपी पटवारी को शेषराशि रुपए 8000 लेते हुए टीम द्वारा ट्रैप किया गया आरोपी के विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम 2018 की धारा-7 के तहत कार्यवाही जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं