Breaking News

पुलिस डंडा लेकर निकले और गुंडे बदमाशों को ठीक करे, अवैध शराब पर डंडा चलाएं कलेक्टर - CM शिवराज

पुलिस डंडा लेकर निकले और गुंडे बदमाशों को ठीक करे, अवैध शराब पर डंडा चलाएं कलेक्टर - CM शिवराज

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर और एसपी अवैध शराब और गुंडे बदमाशों के विरुद्ध एक्शन लें। कलेक्टर अवैध शराब पर डंडा चलाएं और पुलिस डंडा लेकर निकले और जितने भी बदमाश हैं, उनको उठाए और सही जगह पहुंचाने का काम करे। नए अवैध कब्जे नहीं होने चाहिए। गरीबों को सरकारी योजनाओं का सौ फीसदी लाभ मिले, इसका भी ध्यान रखना है। 

सीएम चौहान ने ये बातें मंगलवार को राजधानी के 12 नम्बर स्टाप के समीप मल्टी स्टोरी के नागरिकों से चाय पर चर्चा के दौरान संवाद करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि राजधानी की बस्ती में गुंडे बदमाशों द्वारा परेशान किए जाने की शिकायत मिली है तो पुलिस को उनको सबको ठीक करना है। इस क्षेत्र में सक्रिय टाइगर नाम के बदमाश पर कार्यवाही करने के लिए भी कहा। साथ ही कहा कि अवैध शराब पर डंडा चलाने की रिपोर्ट एक हफ्ते में कलेक्टर से लूंगा। उन्होंने कहा कि अब नगरीय निकाय चुनाव की आचार संहिता नहीं रही है, इसलिए ये निर्देश सभी जिलों के लिए हैं। उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव के पहले वे यहां चाय पर चर्चा के लिए आए थे तो लोगों ने कुछ दिक्कतें बताई थीं। नेता अक्सर चुनाव में वोट मांगने के बाद भूल जाते हैं लेकिन मैं यहां आभार सभा नहीं विश्वास सभा करने आया हूं। उन्होंने कहा कि मल्टी स्टोरी में रहने वाले लोगों ने शिकायत की है कि पीने का पानी नहीं मिलता। इसलिए कलेक्टर भोपाल इसके लिए आज से काम शुरू करें और टेंडर की औपचारिक प्रक्रिया पूरी कर जल्द यहां ओवरहेड टैंक बनवाएं। मुख्यमंत्री ने मंत्री विश्वास सारंग, नव निर्वाचित महापौर मालती राय और पार्षदों व पार्टी नेताओं की मौजूदगी में कहा कि मल्टी स्टोरी में टूट फूट की मरम्मत में काफी खर्च आता है, इसका प्रस्ताव नगर निगम कमिश्नर और कलेक्टर तैयार कराएं, सरकार इसके लिए राशि देगी। उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना, राशन योजना समेत अन्य योजनाओं के लिए पात्र लोगों की सूची बनाने का काम आज से ही किया जाएगा और जो पात्र हैं, उन्हें लाभ दिया जाएगा। 

शपथ लेती रहेंगी, काम आज से शुरू करेंगी मालती

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि नई महापौर मालती राय आज से ही काम शुरू करेंगे। जनता की सेवा का काम शुरू होगा। रही बात शपथ लेने की तो वह औपचारिकता तय होने पर शपथ लेंगी। निगम के जनसेवा संबंधी काम अब तेज होंगे। सीएम चौहान ने इसके बाद स्थानीय लोगों के साथ चाय पी। 

कोई टिप्पणी नहीं