Breaking News

पकड़ाये जाने की भनक लगते ही चकमा देकर फरार हो गया सहायक उप निरीक्षक

पकड़ाये जाने की भनक लगते ही चकमा देकर फरार हो गया सहायक उप निरीक्षक

लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण के तहत किया मामला दर्ज

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल/धार : कृषि उपज मंडी धार में पदस्थ एक सहायक उपनिरीक्षक लोकायुक्त कार्रवाई की भनक लगते ही लोकायुक्त पुलिस के एक दल को चकमा देकर कार्यालय से फरार हो गया । जिस पर लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी सहायक उपनिरीक्षक कार्यालय कृषि उपज मंडी धार महेंद्र रणदा के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण संशोधितअधिनियम के तहत धारा 7 के अंतर्गत आपराधिक मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।


मामला यह है कि आवेदक रोहित जैन पिता पारस जैन निवासी धार जो कि अनाज का व्यापारी है। कृषि उपज मंडी धार में किसानों का आवेदक द्वारा अनाज लिया जाता है। आवेदक द्वारा लोकायुक्त कार्यालय इंदौर में  दिनांक 16.8.22 को शिकायत की गयी कि कृषि उपज मंडी धार के सहायक उपनिरीक्षक महेंद्र रणदा द्वारा उससे उसकी गाड़ी पास करने हेतु पैसे की मांग की जा रही है तथा आवेदक द्वारा मंडी प्रांगण से खरीदे गए माल को बाहर भेजने के लिए आवेदक का लाइसेंस ब्लॉक कर दिया गया है।15000 /- रिश्वत राशि देने पर ही लाइसेंस की आईडी चालू की जाएगी । लोकायुक्त पुलिस द्वारा आवेदक की शिकायत के सत्यापन पर पुष्टि होने पर एवं आरोपी द्वारा 15000/-की मांग प्रमाणित पाए जाने पर आज दिनांक 18 अगस्त 2022 को ट्रैप टीम गठित कर धार पहुँचा ।  

आरोपी सहायक उपनिरीक्षक महेंद्र रणदा को मामले भनक लगते ही वह कृषि उपज मंडी प्रांगण से फरार हो गया। जिसके चलते लोकायुक्त दल ट्रैप कार्यवाही को अंजाम नहीं दे पाया। मामले में लोकायुक्त ने आरोपी के विरुद्ध धारा 7 भ्रष्टाचार निवारण संशोधित अधिनियम के अंतर्गत अपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं