Breaking News

जनपद CEO के साथ मारपीट के आरोपी BJP मंडल अध्यक्ष को हटाया, सामूहिक अवकाश के ज्ञापन दिए गए

जनपद CEO के साथ मारपीट के आरोपी BJP मंडल अध्यक्ष को हटाया, सामूहिक अवकाश के ज्ञापन दिए गए


भोपाल : रीवा जिले के सिरमौर जनपद सीईओ के साथ मारपीट के आरोपी भाजपा के मंडल अध्यक्ष मनीष शुक्ला उर्फ सिद्धू, मीडिया प्रभारी और अन्य आरोपी भाजपा नेताओं को भाजपा ने पद और दायित्व से हटा दिया है। प्रदेश संगठन ने इस मामले में सख्ती के संकेत दिए हैं और विधायक केपी त्रिपाठी को भी संगठन ने फटकार लगाई है। प्रदेश भाजपा कार्यालय द्वारा इस निर्णय से रीवा जिला अध्यक्ष अजय सिंह पटेल को भी अवगत कराया गया है। गौरतलब है कि सिरमौर सीईओ ने मारपीट के मामले में तीन भाजपा नेताओं की नामजद एफआईआर कराई है जिसमें सिद्धू के अलावा विवेक गौतम, विनय शुक्ला के नाम शामिल हैं। 

उधर जनपद के सीईओ एसके मिश्रा पर हुए प्राणघातक हमले के विरोध में मध्य प्रदेश मुख्य कार्यपालन अधिकारी संघ ने गुरुवार से सामूहिक अवकाश पर जाने का फैसला किया है। इसको लेकर संघ की ओर से सभी जिलों में कलेक्टरों को ज्ञापन देकर सामूहिक अवकाश की सूचना दी गई और जनपद सीईओ के हमलावरों की गिरफ्तारी होने तक विरोध करने के निर्णय से अवगत कराया गया। सीईओ पर भाजपा नेताओं द्वारा किए गए हमले के चलते जनपदों में काम करने वाले मैदानी अमले में व्यापक विरोध हो रहा है और कई जनपदों में बुधवार से ही काम बंद कर दिया गया है। 

मुख्य कार्यपालन अधिकारी संघ के प्रांताध्यक्ष उपेंद्र सिंह सेंगर की ओर से सामूहिक अवकाश को लेकर लिए गए फैसले में कहा गया है कि जनपद सीईओ एसके मिश्रा पर कर्तव्य के दौरान 16 अगस्त को सिद्धू शुक्ला उर्फ मनीष, विवेक गौतम एवं विनय शुक्ला सेमरिया के साथ 15 से 20 लोगों द्वारा घातक हमला कर उन्हें घायल किया गया। इस घटना के नामजद आरोपियों के खिलाफ अब तक गिरफ्तारी की कार्रवाई नहीं की गई है। संघ ने कहा है कि सभी नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी कर बाकी बचे औरआरोपियों के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट नहीं दर्ज की जा रही है, इसलिए संघ के बैनर तले प्रदेश भर के सभी अधिकारी कर्मचारी 18 अगस्त से सामूहिक अवकाश पर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी जनपदों के सीईओ के खिलाफ मारपीट की घटनाएं होती रही हैं, इसलिए मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को प्रोटेक्शन की मांग की जाती रही है लेकिन सरकार की ओर ध्यान नहीं दे रही है।


कोई टिप्पणी नहीं