Breaking News

दयोदय गौशाला महासंघ के अध्यक्ष ने किया हरदा स्थित दयोदय गौशाला का निरीक्षण

दयोदय गौशाला महासंघ के अध्यक्ष ने किया हरदा स्थित दयोदय गौशाला का निरीक्षण

आचार्य श्री विद्यासागर के गौवंश के आहार भूसे की कमी से उपजे चिंतन पर गौशाला की भूमियों पर हरि घास नेपियर लगावाने दयोदय महासंघ ने की पहल

हरिघास नेपियर गौशाला में लगाने पर महासंघ देगा एक लाख रुपये अनुदान : प्रेमचंद्र प्रेमी

 लोकमतचक्र डॉट कॉम

हरदा : राष्ट्र संत आचार्य श्री विद्यासागर महाराज के गौवंश के आहार भूसे की कमी से उपजे चिंतन पर अखिल भारतीय दयोदय महासंघ द्वारा आचार्य श्री की प्रेरणा से गौशाला की भूमियों पर हरिघास नेपियर जो कि एक बार लगाने के बाद वर्षभर पर्याप्त चारा देती है के अधिकाधिक लगाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। इसी को लेकर अखिल भारतीय दयोदय महासंघ के अध्यक्ष प्रेमचंद प्रेमी ओर महासंघ के कोषाध्यक्ष राकेश कुमार जैन ने आज नगर के मगरधा रोड़ पर स्थित दयोदय गौशाला का भ्रमण कर निरीक्षण किया। 


इस दौरान उन्होंने गौशाला की भूमि पर हरिघास नेपियर लगाने के फायदे बताते हुए कहा की पांच एकड़ भूमि पर हरी घास नेपियर लगाने पर दयोदय महासंघ प्रति वर्ष  ₹100000 का अनुदान गौशाला को देगा। उन्होंने नेपियर घास के लिए बीज ओर आवश्यक जानकारी दयोदय महासंघ उपलब्ध करवायेगा। नेपियर घास के बारे में उन्होंने कहा की एक बार लगाने पर पांच वर्ष तक हरा चारा प्राप्त होता है जो कि एक एकड़ में लगभग एक क्विंटल प्रतिदिन प्राप्त होता है। महासंघ अध्यक्ष श्री प्रेमी ने हरदा दयोदय गौशाला के द्वारा की गयी व्यवस्थाओं की तारीफ करते हुए कहा कि गौशाला समिति उत्कृष्ट तरिके से गौसेवा कर रही है जिसके लिए समिति से जुड़े सभी लोग बधाई के पात्र हैं।

इस अवसर पर दयोदय महासंघ के कोषाध्यक्ष राकेश कुमार जैन ने कहा कि जनभागीदारी ओर केन्द्र सरकार के पशु कल्याण बोर्ड के माध्यम से भी गौशाला का विकास कर उन्नत बनाया जा सकता है। इससे गौवंश की बहुत ही अच्छे तरिके से सेवा की जा सकती है। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्र जैन ने गौशाला की उपलब्धि बताते हुए गौशाला में करवायें गये कार्यो से आगंतुकों को अवगत करवाया।

इस दौरान दयोदय गौशाला परिवार द्वारा संक्षिप्त कार्यक्रम का आयोजन करते हुए आगंतुक प्रेमचंद्र प्रेमी एवं राकेश कुमार जैन का श्रीफल दुपट्टा भेंट कर अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम का संचालन गौशाला के सचिव ज्ञानेश चौबे ने किया। कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्र जैन, गौशाला के कोषाध्यक्ष महेंद्र अजमेरा, राजू अग्रवाल, सोहनलाल उन्हाले, प्रदीप अजमेरा, नितेश बादर, राजेन्द्र कठनेरा, सरगम कठनेरा, संजय पाटनी, राजीव जैन, राहुल गंगवाव, विशाल जैन आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं