Breaking News

दलाली में धराया लोकायुक्त के हाथ पटवारी

नायब तहसीलदार ओर तहसीलदार ने पटवारी के पास भेजा किसान को, पटवारी रिकार्ड दुरूस्त करने के लिए रिश्वत लेते पकड़ाया

विशेष पुलिस स्थापना लोकायुक्त ने की ट्रैप कार्यवाही


लोकमतचक्र डॉट कॉम।

पेटलावद।  फिल्मी कहानियों की तर्ज पर एक किसान जब नाम सुरवाने के लिए नायब तहसीलदार के पास गया तो उन्होंने तहसीलदार के पास भिजवा दिया, जब वो तहसीलदार के पास पहुंचा तो तहसीलदार ने पटवारी के पास उसे भिजवा दिया, पटवारी ने पहले तो उसके अधिकार क्षेत्र में नहीं होने से मना कर दिया फिर भी किसान चक्कर लगता रहा अंत में थकहार कर लेनदेन की बात पटवारी से कर आज उसे रिश्वत लेते रंगे हाथ लोकायुक्त से पकड़वा दिया।

घटना क्रम कुछ यूं है कि फरियादी चंद्रशेखर राठौर पिता दिनेश राठौर उम्र 28 वर्ष निवासी ग्राम झकनावदा तहसील पेटलावद जिला झाबुआ के अनुसार उसके चाचा महेश पिता ग़ौरीशंकर राठौर के नाम की ज़मीन में नाम सुधार करवाना था जिसके लिए पहले वह नायब तहसीलदार फिर तहसीलदार से मिला किंतु उनके द्वारा कहा गया की इसके लिये वह पटवारी से मिले वही नाम सुधार करेगा। जब आवेदक पटवारी विजय वसुनिया से मिला तो नाम सुधार करने  के एवज़ में आरोपी पटवारी द्वारा 10, हज़ार रुपया रिश्वत की माँग की गई।

 इस संबंध में फरियादी द्वारा कार्यालय पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त इंदौर में शिकायत की गई थी।सत्यापन उपरांत आरोपी पटवारी विजय वसुनिया हल्का नम्बर 74 झकनावद को फरियादी से प्रथम किस्त के रूप में आज दिनांक 12.10.2022 को रिश्वत राशि ₹4000 लेते हुए लोकायुक्त टीम इंदौर ने रंगे हाथों ट्रैप किया। भ्रा.नि.अ. धारा 7 के अन्तर्गत कार्यवाही अभी जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं