Breaking News

MLA के बिगड़े बोल, कलेक्टर को कहा ढोर-बदतमीज, कलेक्टर ने कहा MLA के विरूद्ध FIR दर्ज करवाऊंगा

MLA के बिगड़े बोल, कलेक्टर को कहा ढोर-बदतमीज, कलेक्टर ने कहा MLA के विरूद्ध FIR दर्ज करवाऊंगा

कर्मचारियों ने खोला MLA के खिलाफ मोर्चा, जानिये पूरा मामला...


लोकमतचक्र डॉट कॉम।

भोपाल : दमोह जिले के पथरिया विधानसभा से विधायक रामबाई सिंह परिहार एक बार फिर अपने विवादित बयान के चलते चर्चा में हैं। उन्होंने दमोह कलेक्टर को सबके सामने कहा-आंखें फूट गई क्या? कलेक्टर हो कि ढोर। उन्होंने कलेक्टर के लिए बेवकूफ और बदतमीज जैसे शब्दों का प्रयोग भी किया। कलेक्टर ने कहा कि विधायक ने ये सब प्लानिंग के तहत किया है। उनके खिलाफ मैं FIR कराऊंगा। विधायक रामबाई शुक्रवार को महिलाओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची थी।


रामबाई कलेक्टर से बोलीं- आपकी आखें फूट गई क्या?


विधायक रामबाई ने गुस्से में कहा कि क्या आपकी आंखें फूट गई है, या फिर आप ढोर हो? उन्होंने कलेक्टर से कहा कि तुझे 2 रुपए की अक्ल नहीं है। इस दौरान कलेक्टर विधायक की बात को अनसुना करते रहे और मौजूद महिलाओं से समस्या के समाधान का आश्वासन देते रहे।

आईएएस एसोसिएशन ने लिया संज्ञान, रेवेन्यू अफसर देंगे ज्ञापन

उधर एमपी आईएएस एसोसिएशन ने कहा है कि ‘दमोह ज़िले में आज हुई घटना का एसोसिएशन ने संज्ञान लिया है । राज्य शासन के सभी अधिकारी आम नागरिकों को सुगमता से सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। नागरिकों को सेवा प्रदान करने में जनप्रतिनिधि और अधिकारियों के मध्य समन्वय भी महत्वपूर्ण है और इसमें एक दूसरे से पारस्परिक सम्मान का व्यवहार आवश्यक है। विधायक महोदया से हुए संवाद में एसोसिएशन दमोह कलेक्टर के संयम और व्यवहार की प्रशंसा करती है। विधायक महोदया का व्यवहार भी उनके पद की मर्यादा के अनुरूप होना चाहिये था। एसोसिएशन का मानना है कि, उनके द्वारा उपयोग में लाए गए अपशब्द उनके पद की मर्यादा के विपरीत तथा स्वीकार करने योग्य नहीं है।

 राज्य कर्मचारी संघ जबेरा एसडीएम को  शनिवार को सौपेगा ज्ञापन।

दमोह कलेक्टर के खिलाफ पथरिया विधायक द्वारा अपशब्दों के प्रयोग के खिलाफ जबेरा एस डी एम को जबेरा तहसील कर्मचारी संघ एक ज्ञापन सौंपेगा। संघ तहसील अध्यक्ष राजेश जैन ने कहा कि प्रशासन और जनप्रतिनिधि शासन की योजनाओं को आसानी से पहुंचाने के लिए एक दूसरे के पूरक होते हैं। दोनों अपना हरसम्भव प्रयास करते हैं कि शासन की मंशा अनुरूप योजनाओं का लाभ प्रत्येक हितग्राही को मिले किंतु उसकी एक निश्चित नियमावली एवम प्रक्रिया होती जिसके बगैर उसका लाभ दिया जाना सम्भव नही हो पाता। फिर भी पथरिया विधायक रामबाई द्वारा इसे न समझते हुए जिले के सबसे बड़े प्रशासक जिला कलेक्टर दमोह को नियम एवम प्रक्रिया की बात कहने पर  अभद्रता पूर्वक अपशब्दों से पुकारा गया जो कि शासकीय अधिकारियों एवम कर्मचारियों के लिए अपमानजनक के साथ ही निरुत्साहित करने वाला कदम है एवम शासकीय कार्य मे बाधा की श्रेणी के अंतर्गत अनैतिक दबाव है। जिससे सम्पूर्ण शासकीय अधिकारी कर्मचारी जगत क्षुब्ध एवम दुखित है। जिसके विरोध में विधायक द्वारा माफी मांगने एवम उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग को लेकर मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ जबेरा मुख्यमंत्री एवम राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन शुक्रवार को शाम 4 बजे जबेरा तहसील में एसडीएम को सौंपेगा। इसमें तहसील के समस्त विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। उचित कार्यवाही न होने पर सामूहिक हड़ताल पर रहेंगे। तहसील अध्यक्ष ने संघ की ओर से विज्ञप्ति जारी करते हुए समस्त अधिकारियों कर्मचारियों से तहसील परिसर में दोपहर 12 बजे उपस्थिति की अपील की है।


कोई टिप्पणी नहीं