Breaking News

हरदा को मिला अंतरराष्ट्रीय सम्मान वाचना जैन टीम की कलाकृति हुई हावर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड में सम्मिलित

हरदा को मिला अंतरराष्ट्रीय सम्मान वाचना जैन टीम की कलाकृति हुई हावर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड में सम्मिलित 

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

हरदा। आज हरदा जिले को फिर से अंतरराष्ट्रीय सम्मान मिला है, नगर की प्रतिभाशाली आर्टिस्ट वाचना जैन एवं उनकी पूरी टीम के द्वारा स्लेट पर लिखने वाली कलम जिसे स्थानीय भाषा में बरतना (एक प्रकार की चाक) कहा जाता है से पवन पुत्र हनुमान की बनाई गई आकर्षक कलाकृति को हावर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड में सम्मिलित किया गया है। वाचना जैन ओर उसकी टीम ने दिपावली के अवसर पर स्थानीय बड़ा मंदिर में 20 किलोग्राम बरतने से 24 घंटों कि अथक मेहनत करके उक्त कलाकृति को तैयार किया था को हावर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड में सम्मिलित किये जाने की सूचना आज मिली है।



उल्लेखनीय है कि ज्ञान के मार्ग की हम सभी कलम की उपयोगिता से हम सभी भलीभांति परिचित है क ख ग के ज्ञान से लेकर अनवरत शिक्षा ग्रहण करना प्रक्रिया का हिस्सा है, मां नर्मदा और आध्यात्मिक शक्तियों का प्रभाव हरदा शहर को विशेष स्थान दिलाता है। हरदा की माटी ने हमेशा ही सोना उगला है। शहर की युवाओं की टीम जिसमें प्रतिभाशाली वाचना जैन, याशिका रात्रि, देवांश तिवारी वेदिका तिवारी, वत्सल,संचिता जैन, सम्मिलित हैं, टीम पर हनुमान जी की विशेष कृपा दृष्टि हुई है ।

इसे आध्यात्मिक संयोग ही कहेंगे कि आज मंगलवार को यह खुशखबरी शहर को मिली है, निसंदेह हरदा क्षेत्र के लिए एक अंतरराष्ट्रीय उपलब्धि है। हरदा शहर की शख्सियत कृषि मंत्री कमल पटेल, विदेश मंत्रालय में पदस्थ नमन उपाध्याय, हरदा कलेक्टर ऋषि गर्ग, पुलिस कप्तान मनीष अग्रवाल, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन, पूर्व विधायक आर के दोगने, डॉ रविंद्र भागवत, नर्मदा प्रसाद उपाध्याय, एवं अन्य गणमान्य नागरिकों के द्वारा वाचना की प्रतिभा को सराहा गया है।


कोई टिप्पणी नहीं