Breaking News

कलेक्टर से लेकर तहसीलदारों ने किया उर्वरक विक्रय केंद्रों का निरीक्षण, कांग्रेस के धरना-प्रदर्शन के बाद

कलेक्टर से लेकर तहसीलदारों ने किया उर्वरक विक्रय केंद्रों का निरीक्षण, कांग्रेस के धरना-प्रदर्शन के बाद

जिले में पर्याप्त उर्वरक उपलब्ध है किसान भ्रमित ना हो, अफवाह फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही : कलेक्टर

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

हरदा । खाद को लेकर किसान कांग्रेस के द्वारा जिला सहकारी बैंक के गेट पर धरना प्रदर्शन के बाद प्रशासन हरकत में आया ओर जिले के आलाधिकारियों के साथ ही तहसीलदार, नायब तहसीलदारों ने उर्वरक केन्द्रों का निरीक्षण किया। वहीं तहसीलदार हंडिया ने पटवारियों को खाद वितरण केंद्र पर उपस्थित रहने के लिए पाबंद किया। कलेक्टर  ऋषि गर्ग ने हरदा की कृषि उपज मंडी स्थित उर्वरक गोदाम का निरीक्षण एसडीएम हरदा सुश्री श्रुति अग्रवाल के साथ किया। अपर कलेक्टर  जेपी सैयाम ने कमिश्नर श्री माल सिंह के साथ टिमरनी उर्वरक वितरण केंद्र व गोदाम का निरीक्षण किया। 


इसके अलावा संयुक्त कलेक्टर डीके सिंह ने सिराली तहसील के जूनापानी, छीपाबड़ व बमन गांव सोसाइटी के उर्वरक विक्रय केंद्र का निरीक्षण किया। तहसीलदार सिराली  भरत अहिरवार ने सोमगांव व दीपगांव कला सोसाइटी का निरीक्षण किया  । नायब तहसीलदार सुश्री प्रिंसी जैन ने मोरगड़ी और चारूवा सोसाइटी का निरीक्षण किया। नायब तहसीलदार  कटारे ने पीपल घटा, धनगांव, सोनतलाई, खेड़ा व मांगरुल के उर्वरक विक्रय केंद्रों का निरीक्षण किया। रेहटगांव के तहसीलदार श्री महेंद्र चौहान में टेमागांव, रहटगांव आलमपुर , राजा बरारी व सोडलपुर उर्वरक वितरण केंद्रों का निरीक्षण किया। इसी तरह रितु भार्गव तहसीलदार टिमरनी ने छिदगांव मेल, मनियाखेड़ी व टिमरनी के उर्वरक वितरण केंद्र का निरीक्षण किया।

इनका कहना है :

कलेक्टर ऋषि गर्ग ने बताया कि जिले में उर्वरक उपलब्धता की कोई कमी नहीं है । किसानों को उनकी आवश्यकता अनुसार उर्वरक उपलब्ध कराया जाएगा। किसान उर्वरक की कमी संबंधी किसी की भी भ्रामक बातों में ना आएं। कलेक्टर श्री गर्ग ने कहा है कि उर्वरक की कमी के संबंध में कुछ लोगों द्वारा अफवाह फैलाई गई थी, जिसके कारण किसानो में भ्रम की स्थिति निर्मित हुई। अफवाह फैलाने वालो पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं