Breaking News

लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई,तहसीलदार का बाबू और कोटवार 13 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाए

लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई,तहसीलदार का बाबू और कोटवार 13 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाए

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

सिवनी । जिले में लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तहसील कार्यालय में पदस्थ तहसीलदार के बाबू सहायक ग्रेड 3 और कोटवार को 13 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा हैं। आवेदक के नामांतरण आदेश में गलती सुधारने के एवज में रिश्वत मांगी गई थी। 


यह है पूरा मामला :-

लोकायुक्त पुलिस निरीक्षक स्वप्निल दास ने बताया कि छपारा तहसील के गंगई रैयत निवासी रामनाथ पगारे पुत्र स्वर्गीय गिरधर पगारे (44 वर्षीय) ने तहसील कार्यालय छपारा में पदस्थ सहायक ग्रेड 3 कर्मी रोहित कुमार रजक व कोटवार रघुनाथ डेहरिया के खिलाफ नामांकन आदेश में हुई गलती को सुधार करने के एवज में रिश्वत की मांग करने की शिकायत दी थी। इस काम के लिए आरोपियों ने रामनाथ से 15 हजार रुपए की मांग की थी। बाद में 13 हजार रुपए में बात तय हुई थी। शिकायत के बाद जाल बिछाकर सोमवार को तहसील कार्यालय में ही दोनों आरोपियों को रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा गया है।

जमीन के नामांतरण आदेश में हुई थी गलती

लोकायुक्त पुलिस निरीक्षक स्वप्निल दास ने बताया कि रामनाथ पगारे के पिता स्व. गिरधर पगारे ने अपने पोते के नाम 1.60 हेक्टेयर जमीन की थी। इस जमीन के नामांतरण आदेश में खसरा नंबर 101\1 के स्थान पर केवल 101 दर्ज हो गया था। इसके साथ ही पोते के पिता रामनाथ के नाम में भी गलती हुई थी। इस गलती के सुधार के लिए तहसील कार्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड 3 कर्मी और कोटवार ने रामनाथ पगारे से रिश्वत की मांग की थी। फिलहाल, दोनों आरोपियों को रिश्वत लेते पकड़कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान कार्रवाई में निरीक्षक स्वप्निल दास, निरीक्षक भूपेंद्र कुमार दीवान, निरीक्षक रंजीत सिह व ट्रेप दल के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं