Breaking News

CM हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराना युवक को पड़ा भारी, अब होगी FIR

CM हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराना युवक को पड़ा भारी, अब होगी FIR

क्या है पूरा मामला...? जानने के लिए पढ़े...


लोकमतचक्र डॉट कॉम।

सिंगरौली। सीएम हेल्पलाइन में झूठी शिकायत दर्ज कराने वालों के खिलाफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए थे। अब मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में एक शिकायतकर्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने जिला शिक्षा विभाग के अधिकारी ने निर्देश दिए है। अब सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराना युवक को भारी पड़ सकता है ।

अभद्र भाषा बोलने पर कराई जा रही एफआईआर...

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता छात्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने प्रतिवेदन अपर कलेक्टर डीपी बर्मन के पास भेजा गया था, उस प्रतिवेदन में बताया गया कि छात्र सीएम हेल्पलाइन नंबर 181 में फोन लगाकर कॉल सेंटर के एग्जीक्यूटिव से गलत और अभद्र भाषा में बात किया था। जिसे लेकर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने की अनुमति दी जाए। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से आए प्रतिवेदन के बाद 9 दिसंबर को जिला प्रशासन द्वारा छात्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने का आदेश जारी किया गया है।

यह है मामला

सिंगरौली जिले में एक छात्र श्याम दास साहनी ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई थी, कि उसने कक्षा दसवीं की परीक्षा साल 2017-18 में दी थी. नियमित छात्र होने के बाद भी उसे स्कूल प्रबंधन द्वारा स्वाध्याय कर दिया गया था। शिकायत की जांच हुई तो जिला शिक्षा अधिकारी केने प्रतिवेदन दिया कि छात्र की उपस्थिति कम थी, इसलिए उसे नियमित से स्वाध्याय कर दिया गया था।

प्रदेश में संभवत सीएम के आदेश के बाद पहला मामला

सीएम हेल्पलाइन में शिकायतकर्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने का शायद प्रदेश में यह पहला मामला है। अभी तक सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने वाले शिकायत कर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की जाती थी। हालांकि यह बात भी सही है कि कुछ लोग जानबूझकर सीएम हेल्पलाइन में झूठी शिकायतें दर्ज कराते हैं, ताकि इसके बहाने अधिकारकिया जाए। 

कोई टिप्पणी नहीं