Breaking News

कन्यादान योजना में अब बेटियों को सामग्री नहीं मिलेगी, 56 हजार का चेक बेटी को सौंपा जाएगा-शिवराज

कन्यादान योजना में अब बेटियों को सामग्री नहीं मिलेगी, 56 हजार का चेक बेटी को सौंपा जाएगा-शिवराज

भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बुरहानपुर में एक कार्यक्रम में कहा कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत अब बेटियों को चेक देंगे, ताकि वह उससे अपने हिसाब से सामान खरीद सके। अब सामग्री नहीं दी जाएगी। सीएम चौहान ने कहा कि जब यह योजना बनाई तो मन में यह भाव था कि बेटी को विदाई के समय कुछ सामान दिया जाना चाहिए लेकिन अखबारों में पढ़ने को मिला कि घटिया सामग्री दी गई। कई बार सामग्री घटिया नहीं हो तो भी सवाल होते हैं। इसलिए अब बुरहानपुर से तय कर रहा हूँ कि बेटियों को कन्यादान योजना में सामग्री देने के बजाय उनके हाथ में ₹ 56000 का चेक सौंपा जाएगा।

उन्होंने कहा कि कहां - कहां देखें अपन कि घटिया साड़ी खरीद ली। अब यह इंसान नाम का आदमी भी बड़ा कमाल का है। मैं सब की बात नहीं कर रहा हूं लेकिन कुछ तो जहां मौका मिल जाए वहीं खा जाएं। इसलिए अब तय किया है कि चेक दे दें। बहनों ठीक रहेगा या नहीं...? सीधे चेक दे दें, जो खरीदना है खरीद लें। अब कौन होते हो तुम खरीदने वाले ? आज से योजना में यह बदलाव कर दिया जाएगा।
विधानसभा में उठा था सामग्री देने में करप्शन का मामला

 गौरतलब है कि इसी सप्ताह विधानसभा में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में दी जाने वाली सामग्री को लेकर कांग्रेस ने सरकार को घेरा था। विधायक विजय लक्ष्मी साधो की सवाल के जवाब के  मंत्री मीना सिंह ने स्वीकार किया था कि उनके जिले में घटिया सामग्री दी जा रही थी जिसे उन्होंने बांटे जाने से रोक दिया था। विधायक साधो ने अपने विधानसभा क्षेत्र में भी इसी तरह घटिया सामग्री वितरित करने और उसके विरोध में कन्या पक्ष के लोगों द्वारा धरना देने की बात की सदन में कही थी।

कोई टिप्पणी नहीं