Breaking News

तहसीलदार ओर एसडीएम की तानाशाही के खिलाफ जिलेभर के पटवारी करेंगे कलम बंद हड़ताल, सौंपा ज्ञापन

तहसीलदार ओर एसडीएम की तानाशाही के खिलाफ जिलेभर के पटवारी करेंगे कलम बंद हड़ताल, सौंपा ज्ञापन


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

निवाड़ी । तहसीलदार ओर एसडीएम की तानाशाही के खिलाफ जिलेभर के पटवारी कलम बंद हड़ताल को मजबूर हो गये है  जिसके चलते मध्य प्रदेश पटवारी संघ जिला निवाड़ी के तत्वाधान में जिले भर के पटवारी कलेक्ट्रेट कार्यालय में उपस्थित हुए। पटवारी संघ के जिला अध्यक्ष भगवत सिंह दांगी के नेतृत्व में जिले के पटवारियों ने अपनी समस्याओं के संबंध में 7 सूत्रीय ज्ञापन कलेक्टर अरुण कुमार विश्वकर्मा के नाम एडीएम एसके अहिरवार को ज्ञापन दिया ओर अपनी समस्याओं से अवगत कराया ।

ज्ञापन में मुख्य रूप से निवाड़ी तहसील में 40 पटवारियों को आदेश क्रमांक/230/एसडीओ/आ०का०/2023 दिनांक 10-03-2023 के द्वारा अन्न उत्सव के कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने के संदर्भ में दिनांक 10-03-2023 एक दिवस का अवैतनिक किया गया है। जबकि राशन वितरण में निवाड़ी जिले को प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। इससे प्रतीत होता है की निवाड़ी तहसील के तहसीलदार एवं एसडीएम का मनोभाव पटवारियों के प्रति अनावश्यक कार्यवाही करके शोषण का है ।इस कार्यवाही से पूरे जिले का पटवारी हतोत्साहित निराशा एवं तनाव के साथ-साथ शोषित महसूस कर रहा है। पटवारी संघ का कहना है कि अन्न उत्सव मूलतः खाद्य विभाग का है। पटवारियों के पास अपने मूल कार्य समानांतर अधिक मात्रा में शासन द्वारा प्राथमिकता के साथ कराए जा रहे हैं। इसलिए 40 पटवारियों के अवैतनिक आदेश को निरस्त किया जाए। एवं अन्न उत्सव से पटवारियों को मुक्त रखा जाए।ताकि पटवारी अपने विभाग का मूल कार्य कर सकें।

स्वामित्व योजना का ₹7500 प्रति ग्राम मानदेय दिलाने संबंधी, निवाड़ी तहसील में अतिरिक्त हलके का  मानदेय ₹500 देने, समयमान- वेतनमान, इंक्रीमेंट पटवारियों की रुकी हुई वेतन के संबंध, सीएम हेल्पलाइन जिससे संबंधित है। उसी से निराकरण कराया जाए, बीपीएल कार्ड से पटवारियों को मुक्त रखा जाए। ऐसी 7 सूत्री मांगों को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन देकर अल्टीमेटम दिया ।यदि मांगों को उचित निराकरण नहीं होता है तो 16 तारीख से जिले के समस्त पटवारी कलम बंद हड़ताल के लिए मजबूर होंगे। 

इस अवसर पर तीनों तहसीलों के तहसील अध्यक्ष मुकेश विश्वकर्मा राजकुमार राजपूत पंकज चतुर्वेदी पटवारी नितिन खरे, दिनेश अहिरवार, नीरज तिवारी, विशेष साहू ,ओमजी रिछारिया, मेहरबान रैकवार ,अविनाश मिश्रा, रंजीत राय, राघवेंद्र यादव, सत्येंद्र तसमसिया, अंकित मिश्रा ,शैलेश चतुर्वेदी ,शशांक यादव ,अंगद यादव, राजेंद्र यादव, लव कुश दांगी ,शिवम दांगी ,राघवेंद्र अहिरवार ,राकेश अहिरवार रणवीर सिंह तोमर ,वीरेश सिंह राजावत सहित जिले के सभी पटवारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं