Breaking News

इटारसी के वरिष्ठ पत्रकार शैलेष जैन,विदिशा के वरिष्ठ पत्रकार अजय जैन समेत मप्र के छह पत्रकारों को बाल अधिकार रिपो​र्टिंग अवार्ड के लिए हुआ चयन

इटारसी के वरिष्ठ पत्रकार शैलेष जैन,विदिशा के वरिष्ठ पत्रकार अजय जैन समेत मप्र के छह पत्रकारों को बाल अधिकार रिपो​र्टिंग अवार्ड के लिए हुआ चयन


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। मध्यप्रदेश के छह पत्रकारों को बाल अधिकार पर बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए विकास संवाद बाल अधिकार मीडिया अवार्ड के लिए चुना गया है। वर्ष 2022 में बेहतरीन कवरेज के लिए एनडीटीवी इंडिया के मप्र प्रमुख अनुराग द्वारी, द सूत्र की वरिष्ठ संवाददाता रुचि वर्मा, दैनिक भास्कर इटारसी के ब्यूरो प्रमुख शैलेष जैन और गांव कनेक्शन के लिए रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकार सतीश मालवीय को उनकी खबरों के लिए यह पुरस्कार दिया जा रहा है। नवदुनिया विदिशा के ब्यूरो प्रमुख अजय जैन और 101 रिपोर्टर से जुड़े आसिफ सिद्दीकी (खंडवा) की खबरों को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया है। 

पत्रकारों को पुरस्कार में 25 हजार रुपए की राशि प्रशस्ति पत्र व ट्राफी, सांत्वना पुरस्कार में पांच हजार रुपए की राशि, प्रशस्ति पत्र व ट्राफी दी जाएगी। इस साल इन अवार्ड के लिए बड़ी संख्या में पत्रकारों की एंट्री प्राप्त हुई थीं। इन सभी पुरस्कारों का चयन वरिष्ठ संपादकों की एक चयन समिति ने किया, इस समिति में द इंडियन एक्सप्रेस के पूर्व वरिष्ठ संपादक श्री चंद्रकांत नायडू, दैनिक भास्कर और हिंदुस्तान टाइम्स के पूर्व संपादक श्री एनके सिंह, राज्यसभा टीवी के पूर्व संपादक श्री राजेश बादल व द वीक मध्यप्रदेश की वरिष्ठ संवाददाता सुश्री श्रावणी सरकार शामिल हैं। 

इन सभी पत्रकारों को 18 मार्च को आयोजित राज्य पुरातत्व संग्रहालय में आयोजित समारोह में पुरस्कार दिए जाएंगे। विकास संवाद के मुख्य समन्वयक राकेश मालवीय ने बताया इस अवसर पर राष्ट्रीय जनसंचार संस्थान के प्रोफेसर आनंद प्रधान का सूचना क्रांति के दौर में सत्य बनाम कुप्रचार, अफ़वाहें और कांस्पिरेसी थियरी: पत्रकारिता की चुनौतियाँ विषय पर व्याख्यान भी होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता चिंतक, आलोचक विजय बहादुर सिंह करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं