Breaking News

लोकायुक्त कार्यवाही की भनक लगने पर अधिकारी ओर कर्मचारी ने रिश्वत लेने के किया इंकार

लोकायुक्त कार्यवाही की भनक लगने पर अधिकारी ओर कर्मचारी ने रिश्वत लेने के किया इंकार 

दोनों आरोपियों पर भ्रष्टाचार निवारण संशोधन की विभिन्न धाराओं में मामला हुआ दर्ज, विवेचना जारी

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

रीवा। जिले में घटित हुए आज एक लोकायुक्त ट्रैप प्रकरण में लोकायुक्त कार्यवाही की भनक लगने से आरोपीगणों ने रिश्वत लेने से ही इंकार कर दिया जिस पर लोकायुक्त टीम ने दोनों आरोपियों पर भ्रष्टाचार निवारण संशोधन की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।


मामला कुछ इस प्रकार है कि MPEB के जूनियर इंजीनियर एवं लाईनमैन के खिलाफ बिल रीडिंग एवं मीटर रीडिंग में अंतर की राशि  45000 को एडजस्ट करने के नाम पर 9000 हजार रूपए की मांग फरियादी नारायण सोनी सै कि जा रही थी, जिस पर फरियादी ने लोकायुक्त पुलिस को शिकायत कर कार्यवाही की मांग की गई। मामले में लोकायुक्त पुलिस नै पुष्टि कै पश्चात आज ट्रैप कार्यवाही को अंजाम दिया जाना था, किंतु आरोपियों को भनक लगने से उन्होंने रिश्वत लेनै सै इंकार कर दिया जिससे लोकायुक्त की ट्रैप कार्यवाही नहींं हो पाई।

यह है मामला: 

लोकायुक्त DSP राजेश पाठक ने जानकारी देते हुए बताया कि फरियादी नारायण सोनी से आरोपीगण JE पवन कुमार अहिरवार एवं लाइनमैन हीरा सिंह द्वारा ₹9000 की रिश्वत राशि मांगी गई थी किंतु जब राशि देने के लिए नारायण सोनी गया तब शायद शंका होने की वजह से उन्होंने लेने से इनकार कर दिया। JE पवन कुमार अहिरवार एवं लाइनमैन हीरा सिंह पर धारा 7, 120B एवं 12 के तहत FIR दर्ज कर ली गई है। मुकदमा कायम हो चुका है तथा विवेचना जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं