Breaking News

पटवारी सीमांकन के लिए रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार

पटवारी सीमांकन के लिए रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार 

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

शिवपुरी। आज ग्वालियर लोकायुक्त की टीम ने ट्रेप कार्यवाही करते हुए जिले के बैराड थाना क्षेत्र के बरौद रोड से एक पटवारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकडा है। उक्त पटवारी सीमांकन के एवज में 20 हजार रूपए की मांग कर रहा था। यह मामला 15 हजार में तय हुआ और लोकायुक्त ने 15 हजार की रिश्वत लेते हुए पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है।


जानकारी के अनुसार फरियाद उम्मेद आदिवासी पुत्र भौंदू आदिवासी उम्र 45 साल निवासी खैरपुरा पंचायत खोदा की जमींन गांव में है। इस जमींन पर सीमांकन के लिए फरियादी ने आवेदन किया। यह फाईल बीते कई माह से घूमती रही। परंतु सीमांकन नहीं हो पा रहा था। जिसके चलते पीडित ने इस हल्के पर पदस्थ पटवारी लीलाधर माहौर से बातचीत की तो लीलाधर ने उससे 20 हजार की रिश्वत की मांग की। यह सौदा 15 हजार में तय हुआ और उसके बाद पीडित ने इसकी रिकाॅडिंग कर मामला लोकायुक्त में भेजा। जहां लोकायुक्त की टीम बैराड पहुंची और वहां उम्मेद को पटवारी के पास रंग लगे पैसे लेकर भेजा।

जहां जैसे ही पीडित युवक ने पैसे दिए लोकायुक्त की टीम ने उसे रंगे हाथों दबौच लिया। जब पटवारी के हाथ धुलाए तो हाथों से कलर आ गया। जिसके चलते टीम ने उक्त पटवारी को गिरफ्तार कर लिया है। इस कार्यवाही में लोकायुक्त की टीम में डीएसपी विनोद कुशवाह,राघवेन्द्र सिंह तोमर, टीआई अंजली शर्मा,इकबाल खान,धनन्जय पाण्डे,हेमंत शर्मा,नेतराम राजौरिया,देवेन्द्र पवैया,सुनील सिंह,बलबीर सिंह,अमर सिंह मौके पर मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं