Hot Posts

6/recent/ticker-posts

घर में महिला की मौत के मामले का पुलिस ने किया पर्दाफाश : मोटर साइकिल से बेवजह घुमने से मना करने पर बेटे ने की मां की रस्सी से गला घोंटकर हत्या

घर में महिला की मौत के मामले का पुलिस ने किया पर्दाफाश : मोटर साइकिल से बेवजह घुमने से मना करने पर बेटे ने की मां की रस्सी से गला घोंटकर हत्या 

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। जिले के सिराली थाना क्षेत्र अंतर्गत गत दिवस एक महिला की संदिग्ध हालत में मृत्यु होने के मामले का पुलिस ने आज खुलासा कर दिया है । पुलिस थाना सिराली से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मोटर साइकिल से बेवजह घुमने से मना करने पर बेटे ने ही मां की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी थी। 

मामला यह है कि दिनाँक - 19.06.23 को थाना सिराली में सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम रिछाडिया में एक महिला की संदिग्ध हालत में मृत्यु होने की सूचना की तस्दीक ग्राम रिछाडिया मौके पर जाकर किये जो पाया कि मृतिका - मीराबाई पति शिवकरण देवडा उम्र 40 साल की अपने मकान के अंदर जमीन पर मृत अवस्था में पड़ी हुई मिली, जिसके गले में सामने तरफ एक रस्सी से गला घोटने का निशान बना था। मृतिका के भाई जगदीश कलम की रिपोर्ट पर देहाती मर्ग नालसी ली जाकर मृतिका के शव की शवपंचनामा कार्यवाही पश्चात जिला हरदा अस्पताल से पी.एम. कराया गया। दौराने मर्ग जाँच व साक्षियों के कथनों से पाया कि मृतिका मीराबाई अपने पति शिवकरण की दूसरी पत्नि थी जो अपने लडके रामकरण एवं पति के साथ ग्राम रिछाड़िया में रहती थी। उसका लडका रामकरण कोरकू उम्र 21 साल का काम धंधा नहीं करता था तथा शराब पीने का आदी था एवं अपनी माँ मृतिका से लड़ाई झगडा करता रहता था एवं घर से मोटरसाईकल ले जाकर कहीं भी घूमता फिरता रहता था। घटना दिनाँक 19.06.23 के एक दिन पूर्व भी रामकरण अपने घर की मोटरसाइकिल लेकर बताए बगैर कहीं चला - गया था जो देर रात में घर वापस आया तो इस बात पर से रामकरण एवं उसके पिता शिवकरण व माँ मीराबाई में लडाई झगडा हुआ था एवं इन दोनों ने उसको दो चार थप्पड भी मार दिए थे तथा उसके हाथ बाँध दिए थे फिर सुबह भी रामकरण मोटरसाइकिल लेकर कहीं जाने लगा था तो माँ मीराबाई ने उसे मोटरसाइकिल ले जाने से मना कर दिया था बाद रामकरण के पिता शिवकरण उसके बड़े लड़के रामनिवास के साथ मोटरसाइकिल लेकर चला गया था ।
घर पर मृतिका मीराबाई व रामकरण ही थे जो फिर किसी बात पर से रामकरण का अपनी माँ से विवाद हुआ और गुस्से में उसने घर पर रखी रस्सी से माँ मीराबाई का गला घोंटकर हत्या कर दी और घर में पीछे दरवाजे में ताला लगाकर बाहर पलंग पर सो गया। मृतिका की पी.एम. रिपोर्ट में भी मृत्यु का कारण दम घुटने स्ट्रेंगुलेशन) से मौत होना बताया है, अतः आरोपी रामकरण के विरूद्ध अप.क्र.- 251 / 23 धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आज दिनाँक - 22.06.23 को विवेचना के दौरान आरोपी रामकरण कोरकू को गिरतार कर उससे घटना में प्रयुक्त रस्सी एवं ताला की चाबी जप्त किया जाकर उसे जे. आर. पर माननीय न्यायालय हरदा पेश किया, जिसे माननीय न्यायालय आदेश से जिला जैल हरदा दाखिल किया गया। उक्त कार्यवाही में थानाप्रभारी मदन पवार, उनि प्रकाश सोलंकी, उनि, संदीप पवार, सउनि पूनमचंद्र साहू, आर. शुभम, आर. सुनील, आर. रवींद्र, आर. राकेश कुमरे, ड्रायवर आर. रामशकर तिवारी का उल्लेखनीय योगदान रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ