Hot Posts

6/recent/ticker-posts

मानसिक अवसाद ओर तनाव से घिरे पटवारी ने डैम में कूदकर की आत्महत्या, 10 पेज का सुसाइड नोट छोड़ा, पुलिस जांच में जुटी

मानसिक अवसाद ओर तनाव से घिरे पटवारी ने डैम में कूदकर की आत्महत्या, 10 पेज का सुसाइड नोट छोड़ा, पुलिस जांच में जुटी


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल।  मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के एक युवा पटवारी शुभम श्रीवास्तव द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। बताया जाता है कि पटवारी भारी मानसिक तनाव ओर अवसाद में था। पटवारी ने 10 पेज का सुसाइट नोट भी छोड़ा है। पुलिस इसकी जांच में जुट गई है।


जानकारी के मुताबिक बिजावर क्षेत्र के ग्राम अमरपुरा हल्का में पदस्थ पटवारी शुभम श्रीवास्तव ने सोमवार देर शाम डैम में कुदकर सुसाइड कर लिया। शुभम छतरपुर जिले के नौगांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं। सोमवार रात को शुभम श्रीवास्तव के परिजनों को सूचना मिली कि उसने उत्तरप्रदेश के बरुआसागर स्थित डैम में कूदकर सुसाइडकर लिया है। मंगलवार को उसका शव मिला। बताया गया कि उसने 10 पेज का सुसाइड नोट भी छोड़ा है। 

मौत के पहले सुसाइड नोट फेसबुक पर डाला...

आत्महत्या के पहले शुभम ने अपने फेसबुक अकाउंट पर 10 पेज का सुसाइड नोट पोस्ट किया है। जिसे पढ़कर बिजावर में पदस्थ एक पटवारी ने तत्काल शुभम को फोन लगाया फोन नहीं उठाने पर स्थानीय पुलिस को सूचना दी। जहां पुलिस ने उसके मोबाइल से तत्काल लोकेशन निकाली और बरुआसागर पुलिस को सूचना दी। जहां रात को ही डैम पर बरुआसागर पुलिस पहुंच गई और सुबह गोताखोरों ने शव को बाहर निकला है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

गौरतलब है कि पटवारी कि शासकीय नौकरी में भारी मानसिक तनाव होता है, एक तरफ किसानों का दबाव वहीं दूसरी ओर विभागीय अधिकारियों द्वारा टारगेटबेस काम कि प्रताड़ना इस सब के बीच तालमेल बिठाने की कवायद जहां परिवार से दूर कर रही है वहीं रिश्तेदार, मित्रों के लिए समय का अभाव पटवारी कि नौकरी कर रहे व्यक्ति के लिए बहुत हि असहनीय हो रहा है,  ऐसे में कमजोर हृदय के युवा आत्मघाती कदम उठाने को मजबूर हो जाता है । 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ