Hot Posts

6/recent/ticker-posts

स्वयं के गृहप्रवेश में शामिल होने की अनुमति नहीं मिलने से आहत डिप्टी कलेक्टर ने दिया अपने पद से इस्तीफा

स्वयं के गृहप्रवेश में शामिल होने की अनुमति नहीं मिलने से आहत डिप्टी कलेक्टर ने दिया अपने पद से इस्तीफा 

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। छतरपुर जिले में पदस्थ डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, क्योंकि उन्हें उनके नवनिर्मित घर के गृह प्रवेश समारोह में शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई थी। बांगरे ने घोषणा की थी कि वह अपने घर को एक पुस्तकालय के रूप में विकसित करेंगी और सिविल सेवाओं के इच्छुक छात्रों की मदद के लिए एक कॉल सेंटर भी स्थापित करेंगी।

डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने अपने इस्तिफा में लिखा है कि - 

प्रति,

प्रमुख सचिव,सामान्य प्रशासन विभाग, वल्लभ भवन, मंत्रालय म.प्र. शासन, भोपाल

विषय :- आपके पत्र क्र. 1572/आर. 1338552/2023/2/1 भोपाल दिनांक 22 जून 2023 से आहत होकर अपने डिप्टी कलेक्टर पद से इस्तीफा देने बाबत।

महोदया,

उपरोक्त विषयांतर्गत मै सूचित करना चाहती हूँ कि मेरे स्वयं के मकान के उद्घाटन / शुभारंभ कार्यक्रम में विभाग द्वारा मेरे उपस्थित न होने देने के विषयांतर्गत पत्र से मैं हृदय की गहराई से अत्यधिक आहत हूँ । उक्त कार्यक्रम में विश्व शांतिदूत "तथागत बुद्ध " की अस्थियों के भी दर्शनलाभ करने की अनुमति न देने से मेरी धार्मिक भावनाओं को अपूर्णनीय क्षति पहुँची है।

अत: मै अपने मौलिक अधिकार, धार्मिक आस्था एवं संवैधानिक मूल्यों से समझौता करके अपने डिप्टी कलेक्टर के पद पर बने रहना उचित नहीं समझती हूँ। इसीलिए मैं अपने डिप्टी कलेक्टर पद से आज दिनांक 22/06/23 को तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देती हूँ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ