Breaking News

हाईकोर्ट की सख्ती के बाद मंत्री के आश्वासन पर नर्सिंग ऑफिसरों की हड़ताल खत्म

हाईकोर्ट की सख्ती के बाद मंत्री के आश्वासन पर नर्सिंग ऑफिसरों की हड़ताल खत्म

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। MP हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रवि मलिमठ और जस्टिस विशाल मिश्रा द्वारा नर्सों की हड़ताल पर नाराजगी जताने ओर सख्त टिप्पणी करने के बाद कल सोमवार को हाईकोर्ट के आदेश के पालन में सरकार द्वारा कार्रवाई के पूर्व आज रविवार को नर्सिंग ऑफिसर असोसिएशन के पदाधिकारियों ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग से मुलाकात की ओर मुलाकात के बाद हड़ताल खत्म करने की घोषणा की है । मुलाकात के दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी भी मौजूद थे। 


पदाधिकारियों ने कहा कि मंत्री ने आश्वासन दिया है की राज्य वेतन आयोग से सम्बंधित मांगों को लेकर  अनुशंसा की जाएगी। वहीं मंत्री श्री सारंग ने कहा कि नर्सिंग ऑफिसर असोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ परिणाममूलक चर्चा हुई है। नियम परिवर्तन से सम्बंधित मांगों को लेकर उच्चस्तरीय समिति का गठन किया जाएगा। वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान से शनिवार को एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुलाकात की थी। आज स्वास्थय मंत्री प्रभुराम चौधरी से चर्चा की। आज सुबह 10 बजे स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात के बाद फैसला यह फैसला लिया गया। हड़ताल गत सोमवार से जारी थी।

गौरतलब है कि MP हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रवि मलिमठ और जस्टिस विशाल मिश्रा ने नर्सों की हड़ताल पर नाराजगी  जताते हुए कहा था कि नर्सों की हड़ताल को अवैध घोषित करने के बावजूद हड़ताल क्यों की गई। इस मामले में प्रदेश सरकार से सोमवार तक लिखित में जवाब मांगा था। महाधिवक्ता ने हाईकोर्ट को बताया था कि हड़ताली नर्सों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश के नर्सिंग स्टाफ अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर सात दिनों से हड़ताल पर बैठे थे। वे अलग अलग तरीके से विरोध प्रद्रर्शन कर आक्रोश जता रहे थे। 

कोई टिप्पणी नहीं