Breaking News

जिला पंचायत सदस्य ने की गलत जानकारी देकर खनिज अधिकारियों से कार्यवाही की मांग

जिला पंचायत सदस्य ने की गलत जानकारी देकर खनिज अधिकारियों से कार्यवाही की मांग 

सरपंच ओर कर्मचारी हो रहे परेशान, मामले को लेकर सरपंच संघ ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन 


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। जिला मुख्यालय पर आज एक रोचक मामला सामने आया जहां जिला पंचायत सदस्य पर गलत जानकारी देकर खनिज अधिकारियों से कार्यवाही की मांग से सरपंच ओर कर्मचारीयों की परेशान होने का आरोप लगाते हुए सरपंच संघ ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा ओर मामले में हस्तक्षेप की मांग की। 

सरपंच संघ के जिलाध्यक्ष ललित पटेल रेलवां ने बताया कि ग्राम पंचायत नयागाँव में वर्तमान में जनपद निधी से 385 मी नाली व विधायक निधी छत धबूतरा निर्माण कार्य के साथ साथ ग्राम पंचायत स्तर पर सामुदायिक लीचपिट व हेण्डपम्प के पास सोख पिट निर्माण कार्य स्वीकृत है। एवं जिला पंचायत अध्यक्ष महोदय द्वारा ग्राम पंचायत नयागाँव से ग्राम पंचायत गाडामोड कलाँ गोमती नाला पर स्कूली बच्चे के आवागमन के रपटा स्वीकृती हेतु प्रकियाधिन है जिसके लिये ग्राम पंचायत नयागाँव के द्वारा मध्यप्रदेश राज (असाधारण) खनिज साधन विभाग मंत्रालय बल्लभ भवन भोपाल दिनांक 8 अप्रैल 2022 के नियम 4 (3) के तहत ग्राम पंचायतो जनपद पंचायतो तथा जिला पंचायतो द्वारा सार्वजनिक कार्यों के लिए सरकारी भूमि से उत्खनन किए गए गौण खनिजों के सबंधित पंचायतों द्वारा हाथ में लिए गए कार्यों के लिए परिवहन व भण्डारण की अनुमति शासन द्वारा दी गई है। 

उन्होंने बताया कई जिसके फलस्वरुप ग्राम पंचायत नयागाँव के द्वारा गौण खनिज रेत / बजरी लगभग 12 से 14 ट्राली भण्डारण किया गया है,  परन्तु जिला पंचायत सदस्य रेखा बडोदिया के द्वारा गाँव का ही एक विडियों बच्चों का लकड़ी पर से निकलते हुये का वायरल किया जा रहा है। जो कि एक माह पूराना है वर्तमान में किचड नहीं है जो कच्चा रास्ता वह सुख गया है। बच्चो का घर नदी किनारे डावर टेकर जगह से आना जाना पड़ता है बच्चों के पिता ने झिल / रेला वाली जगह में मिट्टी कटाव (मिटटी वहे नहीं) न हो इसलिए लकड़ी उक्त जगह पर डाली गई थी और बच्चे के घर से महज 60 से 65 फिट दूरी पर पंचायत का पक्का रोड बना हुआ है । गाँव में नदी किनारे कम से कम 3 से 4 घर तो 80 से 165 फिट दूरी पर रहते है। ग्राम में सिंगल सिंगल घर के लिए पूरा रास्ता सुखा दे या किचड मिटा दे ये संभव नहीं है। 

ज्ञापन में मांग कि गई कि जिला पंचायत सदस्य रेखा बडोदिया के द्वारा स्पॉट देखे बगैर ही रेत भण्डारण वाली जगह पर तीन दिनों से खनिज अधिकारी को दबाव देकर कार्यवाही कराने की माँग खुद ही उपस्थित होकर करा रही है जो की गलत है। इनके कारण पूरे शासकीय अधिकारी कर्मचारी व सभी सरपंच परेशान है। अत महोदय जी आपसे निवेदन है कि पंचायत द्वारा उक्त रेत / वजरी का निर्माण कार्य हेतु भण्डारण किया गया है जो आपकी और आवश्यक कार्यवाही हेतु सादर सूचनार्थ प्रेषित निर्माण कार्य की सूची (टीएस) नम्बर सहित।

कोई टिप्पणी नहीं