Breaking News

कमलनाथ ने किया वादा : सरकार बनते ही पटवारियों को 2800 रुपए ग्रेड-पे दिया जाएगा

कमलनाथ ने किया वादा : सरकार बनते ही पटवारियों को 2800 रुपए ग्रेड-पे दिया जाएगा

पुरानी पेंशन स्कीम भी लागू करेंगे, हड़ताली पटवारियों से धरना स्थल पहुंच कर किया संवाद


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल/छिंदवाड़ा । प्रदेश में अपनी लंबित मांगों को लेकर विगत 21 अगस्त से आंदोलनरत पटवारियों के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पहुंचे और पटवारियों से मुलाकात कर चर्चा की, साथ ही उनकी मांगों का समर्थन भी किया। उन्होंने हड़ताल स्थल पर पहुंचकर पटवारियों को यह आश्वासन दिया कि आपने 25 साल इंतजार कर लिया है तीन महीने और इंतजार कर लीजिए, मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही आपकी 2800 ग्रेड-पे दिए जाने की 25 साल पुरानी मांग सबसे पहले पूरी की जाएगी।

सभी अधिकारियों, कर्मचारियों के संघर्ष में वे उनके साथ हैं, उन्होंने यह भी कहा कि हर वर्ग के साथ न्याय होना चाहिए। एक पटवारी का रोल कितना महत्वपूर्ण होता है, वह कितने विभागों का काम अकेला करता है, यह बात सभी जानते हैं। सभी के साथ न्याय हो ऐसी सरकार होनी चाहिए। कांग्रेस सरकार बनते ही हम पुरानी पेंशन स्कीम लागू करेंगे।


सभी सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ न्याय हो ऐसी सरकार स्थापित करेंगे। मध्य प्रदेश की तस्वीर आप सबके सामने हैं, आज मध्य प्रदेश की सरकार कर्ज पर कर्ज लेती जा रही है और मध्य प्रदेश पर 3 लाख 30 हजार करोड से ज्यादा का कर्जा हो गया है, लेकिन इस कर्ज का वह कर क्या रही है, यह बात देखने लायक है। भाजपा सरकार कर्ज लेकर बड़े-बड़े ठेके दे रही है, ताकि उनका कमीशन बन सके, सरकार द्वारा लिए गए कर्ज से किसी कर्मचारी का, आशा, उषा बहनों का, आउटसोर्स कर्मचारियों का पटवारियों का, किसी का भला नहीं हो रहा है। यदि भला हो रहा है तो चंद ठेकेदारों और भाजपा नेताओं का ।

आम जनता को भी जागरूक करना पड़ेगा

उन्होंने कहा कि आज यह बात हम सबको समझना है कि हमारा प्रदेश कहां घसीटा जा रहा है। मुख्यमंत्री घोषणाओं पर घोषणाएं करते जा रहे हैं, चुनाव सर पर है जो चाहे वह सब कुछ बोल दो। लेकिन आप सबको भी जागरूक बनना पड़ेगा और आम जनता को भी जागरूक करना पड़ेगा। छिंदवाड़ा में कमलनाथ ने यह भी कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि मध्य प्रदेश की जनता सच्चाई का साथ देगी, कांग्रेस का साथ देगी। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उनके साथ उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं