Breaking News

राज्यपाल श्री पटेल ने बड़वानी में हितग्राहियों को दी सौगातें

राज्यपाल श्री पटेल ने बड़वानी में हितग्राहियों को दी सौगातें


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा । प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने रविवार को बड़वानी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित शिविर में लगभग एक दर्जन ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं के तहत हितलाभ वितरण किया। इस अवसर पर क्षेत्रिय सांसद दुर्गादास उइके, टिमरनी विधायक अभिजीत शाह, हरदा विधायक डॉ. आर.के. दोगने, जिला पंचायत अध्यक्ष गजेन्द्र शाह, उपाध्यक्ष दर्शनसिंह गेहलोत, जिला भाजपा अध्यक्ष राजेश वर्मा, जनपद अध्यक्ष श्रीमती रजनी कलम, कलेक्टर ऋषि गर्ग व पुलिस अधीक्षक संजीव कंचन सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।


 इस अवसर पर राज्यपाल श्री पटेल ने बड़वानी निवासी रविशंकर, नकलसिंह और नम्माबाई को आयुष्मान कार्ड प्रदान किये। इसके अलावा बड़वानी के ही रामदास व खेलसिंह को राज्यपाल श्री पटेल ने काष्ठ लाभान्श का चेक प्रदान किया और बड़वानी की ही रामकली, मालतीबाई और सुखदेव को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत स्वीकृति पत्र प्रदान किया। राज्यपाल श्री पटेल ने कुमारी आरूषि को लाड़ली लक्ष्मी योजना का स्वीकृति पत्र दिया एवं महिला स्वसहायता समूह की सदस्यों को ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत 1.05 करोड़ रूपये का चेक प्रदान किया। 

*हितग्राहियों ने सुनाई अपनी-अपनी सफलता की कहानी*

बड़वानी निवासी श्रीमती लक्ष्मी साठे ने अपनी सफलता की कहानी सुनाते हुए बताया कि किस तरह माँ दुर्गा स्वसहायता से जुड़कर उसके जीवन की दशा और दिशा बदल गई। उसने बताया कि समूह से 2 लाख रूपये का लोन लेकर अपनी खेती को सुधारा, जिससे परिवार की आय बढ़ी और लोन भी चुका दिया। आज उसका परिवार आत्मनिर्भर है। इसके लिये लक्ष्मी ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का आभार प्रकट किया। 

 इसके अलावा एक अन्य ग्रामीण श्री दयाराम ठाकरे निवासी ग्राम केलझिरी ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उसे आर्थिक मदद मिली तो वह पक्के मकान का मालिक बन गया। दयाराम ने बताया कि कच्चे मकान में बरसात में सांप बिच्छू का बहुत डर रहता था और कच्चे घर में बरसात में छत से पानी टपकता था, जिससे घर में रहना बहुत कठिन होता था। अब पक्के मकान का मालिक बनने से समाज में उसकी इज्जत बढ़ी है और परिवार भी अच्छी तरह रह पा रहा है। इसके लिये दयाराम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार प्रकट किया। 

 इसके अलावा एक अन्य हितग्राही महिला श्रीमती मिठिया काजले ने बताया कि प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत उसे 5 हजार रूपये की मदद मिली है। इस राशि की मदद से वह प्रसव के बाद पौष्टिक आहार व फल खा सकी, जिससे वह और उसकी नन्ही सी बेटी पूरी तरह स्वस्थ है। मिठिया बाई ने इसके लिये प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का आभार प्रकट किया। 


कोई टिप्पणी नहीं